Tata Nano Electric: इलेक्ट्रिक कार और बाइक की आज कल कितनी ज्यादा डिमांड है ये किसी से छुपा नहीं है. एक से बड़ी एक कंपनी इलेक्ट्रिक कार और बाइक लॉन्च करने के फिराक में है. अभी हाल ही में खबरों में रहने वाली टाटा कंपनी ने भी इलेक्ट्रिक कार को लेकर बड़ा एलान कर दिया है. दरअसल टाटा कंपनी अब बहुत जल्द मार्किट में टाटा इलेक्ट्रिक नैनो कार लॉन्च करने वाली है. इसकी तस्वीरें तो सोशल मीडिया पर तबाही मचा रही है. बात यही खत्म नही होती इसकी लॉन्च को लेकर भी कई सारे सवाल खड़े हो रहा है. कहा जा रहा है यह कार अगले साल लॉन्च होगी. वैसे अभी ये बात कंपनी के तरफ से नहीं कही गयी है. चलिए आपको इसके फीचर्स और बाकी बातें डिटेल में बताते है.

TATA Electric NANO की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे इसमें आपको कुछ मिले न मिले फीचर्स तो जबरदस्त मिलेंगे. ऐसे में फीचर जबरदस्त होंगे तो कीमत भी चुकानी ही पड़ेगी. पर टेंशन मत लीजिए इसकी कीमत आपके बजट में ही है. जी हाँ आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार की कीमत 5 लाख बताई जा रही है. अब आप समझ ही गए होंगे की ये कार आम लोगों के बजट में होने वाली है.

TATA Electric NANO में मिलने वाले फीचर्स

आपको इस इलेक्ट्रिक कार में एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलता है. इसमें आपको धांसू बैटरी मिलती है. आपको इस कार में कई सारे स्मार्ट और एडवांस मिलते हैं. आपको इसमें Electric पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले, रिमोट लॉकिंग सिस्टम समेत एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलती है.

TATA Electric NANO की बैटरी और पावर

इलेक्ट्रिक कार में सबसे ज्यादा जरुरी उसकी बैटरी होती है. ऐसे में बात अगर इस Nano Electric कार में मिलने वाले बैटरी की करें तो आपको इसमें Tata Motors की 72V की गजब बैटरी मिलती है. टाटा इलेक्ट्रिक नैनो कार की बैटरी अगर एक बार फूल चार्ज हो जाए तो 200 किलोमीटर तक चलती है. इस नैनो इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की है.