हीरो भारत की सबसे बड़ी टू व्हीलर निर्माता कंपनी है। इसकी बाइकों को भारत में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है। भारत के लोग काफी लंबे समय से हीरो की बाइकों का इस्तेमाल करते आ रहें हैं। यह कंपनी अपने ग्राहकों की आवश्यकता का ध्यान रखते हुए नए नए फीचर्स के साथ बाइकों को बाजार में लांच करती रहती है। अब यह कंपनीअपनी ऐसी बाइक बाजार में ला रही है जो रॉयल एनफील्ड जैसी जबरदस्त कंपनी की बाइकों का बैंड बजाने के लिए काफी है। इस बाएकको हीरो ने Hero cruiser का नाम दिया है, जो की 360 सीसी की बाइक है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Hero cruiser बाइक के ख़ास फीचर्स

हीरो अपनी इस बाइक को 2024 के इस साल में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में नया बदलाव लाने के लिए लांच कर रहा है। इस बाइक की कीमत 200000 के लगभग रखी जा सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी इस बाइक के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी मुहैया नहीं कराई है लेकिन माना जा रहा है कि लांच होने के बाद में इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड कंपनी की बाइक्स के साथ में होगा।

फीचर्स की बात करें तो इसमे आपको प्रीमियम एलइडी हैडलाइट्स, टर्न इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा इस बाइक में डिजिटल डिसप्ले डिजिटल वॉच स्पीडोमीटर टेकोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के अलावा 3.5 इंच LED डिस्पले भी इस बाइक में दिया जा सकता है। इसमें पीछे की और 30mm का डिस्क ब्रेक तथा सामने की और 20mm का डिस्क ब्रेक दिया जा सकता है।

Hero cruiser बाइक का इंजन

कंपनी का दावा है कि इस बाइक की पावर कैपिसिटी रॉयल एनफील्ड से काफी ज्यादा होगी। बताया जा रहा है कि यह बाइक 390CC सिंगल सिलेंडर पर कार्य करेगी। यह बाइक आपको रॉयल एनफील्ड से 2 किमी अधिक का माइलेज प्रदान करेगी।

Hero cruiser की कीमत

आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक इस बाइक की कीमत के बारे में आधिकारिक रूप से नहीं बताया है। लेकिन जानकार लोगों का कहना है कि इस बाइक की कीमत लगभग 1.5 लाख से लेकर 2 लाख रुपये के बीच रहने वाली है।

कब तक होगी लांच

अभी तक कंपनी की और से कोई आधिकारिक बयां जारी नहीं किया है जिसमें यह बताया गया हो की यह बाइक कब तक लांच की जायेगी। लेकिन जानकार लोग बताते हैं कि कंपनी इस बाइक को इसी वर्ष 2024 में लांच कर सकती है। माना जा रहा है कि लांच होने के बाद में यह बाइक रॉयल एनफील्ड के लिए ख़तरा बनेगी।