नई दिल्ली. भारत की सड़कों पर जहां अलग अलग कंपनी की बाइक्स अपने खास फीचर्स के साथ मजबूत पावर के दम से अपनी साख बनाए हुए है और अपनी इसकी खास मजबूती के चलते लोगों की पहली पसंद भी बनी हुई है अब इन मजबूत बाइक को एक अकेली स्कूटर पछाड़ने के लिए इस सड़क पर उतरने को तैयार हैं। अब यह स्कूटर में एक्टिवा ही ऐसी गाड़ी है जो तेजी से मार्केट पर सेल हो रही है। इस एक्टिवा को खतम करने के लिए कई कंपनियों ने अपने स्कूटर लॉन्च किए लेकिन इसके आगे वो टिक नही सके और बंद हो गए। अब होंडा एक्टिवा ने अब तक 6 जनरेशन की एक्टीवा मार्केट में पेश कर चुकी हैं और सभी सेल्स के मामले में टॉप पर रही हैं। अब होंडा ने एक कदम आगे बढ़ा लिया है और देश की नामी और पावरफुल मोटरसाइकिलों को पछाड़ने के लिए एक शानदार स्कूटर लॉन्च किया है।

होंडा अब अपने नए फीचर्स वाला स्टाइलिश लुक का स्कूटर इंडिया में लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने इस नई एक्टीवा का नाम Forza 350 रखा है जिसकी डिजाइन को इंडिया में पेटेंट करवाया है। हालांकिइस तरह के डिजाइन के स्कूटर कई दूसरी कंट्रीज में काफी पहले से आ चुकें है अब ये इंडिया की सड़को में अपना जलाव बिखेरने वाली है।

लुक्स और कंफर्ट का कॉम्बो

फोर्जा 350 अपने लुक्स और फीचर्स के चलते विदेश में काफी पॉपुलर स्कूटर है। इसकी सीट को डिजाइन को ऐसा बनाया गया है जिसके बैठने के बाद स्पंजी सोफे का एहसास होगा। ये स्कूटर लॉन्ग ड्राइव के हिसाब से काफी परफेक्ट है. साथ ही इसका मस्कुलर डिजाइन अच्छी अच्छी बाइक्स को पीछे छोड़ता है।

दमदार इंजन

फोर्जा में 330 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन दिया जाता है जो 28.8 बीएचपी की पावर और 31.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. अब बात की जाए देश की सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल रॉयल एन्फील्ड की तो इसका 350 सीसी का इंजन भी केवल 20 बीएचपी की ही पावर जनरेट करता है. फोर्जा में 11.7 लीटर का फ्यूल टैंक आता है और स्कूटर का माइलेज करीब 40 किमी. प्रति लीटर का है।