Fastest Cars of World: ये बात तो हम सब जानते है कि गाड़ी का मज़ा तब ही आता है जब स्पीड हो. स्पोर्टी लुक हो या नार्मल गाड़ी तभी पसंद आती है जब माइलेज स्पीड और रेंज धाकड़ है. वैसे भी किसी भी गाड़ी में सबसे ज्यादा जो चीज़ मायने रखती है वो है स्पीड, लुक और रेंज. आपको इसमें पॉवरफुल इंजन मिलता है.

ये बात तो हम सब जानते है कि इंजन का मजबूत होना बहुत ही जरुरी है. यही इंजन ज्यादा पावर और टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होता है तभी यह कार की स्पीड ज्यादा होती है और रेंज भी ज्यादा होती है. वैसे भी अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हे स्पीड ज्यादा चाहिए होती है तो यह खबर आपके लिए है. जी हाँ आज हम आपको बताएंगे सबसे तेज रफ्तार वाली कारों के बारे में.

ये सभी कार करती है हवा से बातें

स्पीड के मामले में सबसे पहली नंबर पर आता है Devel Sixteen. इस गाड़ी ने स्पीड के मामले में सबके नाक में दम कर रखा है. दरअसल इस कार का वजन बहुत ही ज्यादा हल्का होता है. यही नहीं कंपनी ने इस कार को काफी मजबूत कार्बन फाइबर का इस्तेमाल करके बनाया है. इस कार की टॉप स्पीड 550 किलोमीटर से भी ज्यादा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है Koenigsegg Jesko Absolut. इस गाड़ी को किसी भारतीय कंपनी ने नहीं बनाया है. इस गाड़ी को स्वीडिश कंपनी द्वारा बनाया गया है. बता दे यह कार आपको 531 किलोमीटर की टॉप स्पीड देती है.

यही नहीं अब इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है Hennessey Venom F5. इस कार को भी अमेरिकन कंपनी ने बनाया है. यही नहीं इस कार की टॉप स्पीड 500 किलोमीटर से भी बहुत ज्यादा है.

लास्ट पर ये लिस्ट यही खत्म नहीं होती है. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है Bugatti Bolide. असल में यह कंपनी की एक हाइपर कार होने वाली है जिसकी टॉप स्पीड 484 किलोमीटर प्रति घंटा से बहुत ज्यादा है.