हमारे देश में इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। जिसके बाद में वाहन निर्माता कंपनियां अपने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्केट में लगातार लांच करती जा रही हैं। इसी क्रम में अब Mahindra कंपनी ने भी अपनी छोटे आकार की एक इलेक्ट्रिक गाड़ी को मार्केट में पेश किया है। अपने छोटे आकार तथा बेहतरीन लुक के कारण यह गाड़ी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Mahindra Atom EV के धांसू फीचर्स

इस गाड़ी में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए जाते हैं। बता दें की इसमें पावर स्टीयरिंग ,पावर एसी , वन टच सेल्फ स्टार्ट, एयरबैग, ट्यूबलेस टायर जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें मेटल एलॉय व्हील, डिजिटल इंडिकेटर, फोग लाइट ,एलईडी लाइट लैंप, हैलोजन लाइट, टच स्क्रीन डिस्प्ले की सुविधा भी आपको दी गई है। वहीं दूसरी और आपको इसमें बैक डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, म्यूजिक सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं।

Mahindra Atom EV बैटरी तथा रेंज

आपको बता दें की इसमें आपको 7 Kwh की सुपर पावरफुल बैट्री पैक दिया गया है। जो आपको लंबी रेंज प्रदान करता है। वहीं दूसरी और इसमें 11 Kwh के प्रीमियम बैटरी पैक का विकल्प भी दिया जाता है। इसकी रेंज की बात करें तो बता दें की इसके 7 Kwh की बैटरी की बदौलत आपको 120 किमी की लंबी रेंज की सुविधा मिलती है। 11 Kwh के प्रीमियम बैटरी पैक में 200 किलोमीटर की रेंज आपको मिलती है। टॉप स्पीड की बात करेंतो बता दें की इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

Mahindra Atom EV की कीमत

इतने सारे फीचर्स के बाद भी कंपनी ने इसकी कीमत बेहद कम रखी है। आपको बता दें की कंपनी ने इस गाड़ी को मात्र 3 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया है। अतः यदि आप किफायती दाम में अच्छे फीचर्स वाली इलेक्ट्रिक कार को खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।