New Maruti Suzuki Jimny: लगातार नई मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Jimny) की खबरें सुर्खियों में बनी हुई है. लोग इस गाड़ी के लॉन्च होने से पहले ही इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और इस से रिलेटेड हर एक खबर पर आंखें गड़ाए बैठे हैं. लॉन्च होने से पहले ही इस मारुति जिम्नी एसयूवी की ताबड़तोड़ बुकिंग चल रही है और मार्केट में भगदड़ मची हुई है.

आपको बता दें, रिपोर्ट्स के मुताबिक खुलासा हुआ है कि अनुमान है कि इस नई मारुति जिम्नी एसयूवी को मई के महीने में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया जाएगा. जहां एक तरफ इस नई मारुति के मॉडल का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइनिंग के बारे में भी जानकारी आ गई है. आइए विस्तार से आपको बताते हैं इस खबर में जिम्नी के दमदार इंजन, धांसू फीचर्स, और कीमत के बारे में.

New Maruti Suzuki Jimny के फीचर्स

नई Maruti Suzuki Jimny एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो आपने इस गाड़ी का लुक और डिजाइन तो 2023 ऑटो एक्सपो में देख लिया होगा. हालांकि बाजार में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी का जिम्नी का थ्री डोर वर्जन पहले से ही मौजूद है लेकिन अपने ग्राहकों को एडवांस लुक और एक्स्ट्रा फीचर देने के लिए कंपनी ने इस गाड़ी को अपडेट वर्जन में पेश करने का फैसला लिया है यानी अब मारुति सुजुकी जिम्नी को इसके 5-डोर वर्जन में लॉन्च किया जाएगा.

New Maruti Suzuki Jimny का इंजन

सूत्रों के हवाले से पता लगा है की इस नई एसयूवी मारुति सुजुकी जिम्नी को चार अलग अलग वैरिएंट में पेश किया जाएगा जिसका 1.5 लीटर की क्षमता वाला K-सीरीज नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन होगा. ये इंजन 103 bhp की पावर और 134 Nm का टॉर्क जेनरेट करने ने सक्षम होगा.

New Maruti Suzuki Jimny की कीमत

कीमत की बात करें तो फिलहाल अभी आधिकारिक तौर पर नई मारुति सुजुकी जिम्नी की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है जैसे ही इमकी लॉन्च डेट का खुलासा हो जाएगा उसके बाद ही कीमतों का आंकड़ा पता लगाया जा सकता है, लेकिन रिपोर्ट की मानें तो ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह नई मारुति सुजुकी जिम्नी 10 से 12 लाख में मिल सकती है.