Maruti Fronx:  मारुति कंपनी पर सब लोग भरोसा करते है. इस कंपनी की अभी एक गाड़ी काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में है. अभी हाल ही में मारुति सुजुकी फ्रोंक्स लोगो के दिलों पर राज करने लग गए है. ये गाड़ी बहुत ही कम समय में 1 लाख यूनिट की बिक्री वाली कार बन गई है. आपको जानकर हैरानी होगी की पिछले साल ही 24 अप्रैल को लॉन्च किया गया था. तब इस गाड़ी के 10 महीने में इसकी 1 लाख यूनिट्स की बिक्री हुई थी. भारत में इसकी बिक्री का आंकड़ा तेज़ी के साथ बढ़ गया है.

इस गाड़ी के बारे में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर शशांक श्रीवास्तव ने इस बारे में बात कही है. दरअसल उनका कहना है की आज कल मार्केट में कॉम्पैक्ट एसयूवी मांग बढ़ रही है जिसके कारण फ्रोंक्स को रणनीतिक रूप काम कर रहा है. यही नहीं उन्होंने ये भी कहा है की “फ्रोंक्स ने मारुति सुजुकी की एसयूवी सेगमेंट में हिस्सेदारी को CY2023 में 19.7% करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. ये आंकड़ा पिछले साल यानी की 2022 में 10.4% से करीब तक बड़ी है.

मारुति फ्रोंक्स की कीमत और इंजन

सबसे पहले बात करते है इस फ्रोंक्स कार की कीमत की. ये गाड़ी आपको 7.46 लाख रुपये से 13.13 लाख रुपये तक के बीच है. ये शो रूम की कीमत है. ऐसे में इसकी कीमत ऑन रोड आते आते कार की कीमत थोड़ी बढ़ जाएगी. अब आते है इंजन पर. आपको इस गाड़ी में दो इंजन ऑप्शन मिलते है. आपको इसमें 1-लीटर टर्बो पेट्रोल बूस्टरजेट (100पीएस/148एनएम) माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ और 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल (90पीएस/113एनएम) दिया जाएगा.

यही नहीं आपको इस गाड़ी में टर्बो वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है. वही आपको इस गाडी के नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी का ऑप्शन दिया गया है. ऐसे में आप इस गाड़ी को लेना चाहते है तो ले सकते है.