New Maruti Alto: आल्टो के बारे में तो आप सब जानते होंगे. इस कार को लोगों ने बहुत प्यार किया है.इस कार ने मारुती को एक अलग मुकाम पर पहुंचाया है. लेकिन क्या आपको पता है ये कार अब आपको एक नए अंदाज़ में लॉन्च होने वाली है. अभी हाल ही में इस कार को नए अंदाज़ में लॉन्च करने की बात की जा रही है.

जी हाँ इस कार का नाम New Maruti Alto ही कहा जा रहा है. वैसे इस नयी कार में लुक फीचर्स सब कुछ अलग होने वाला है. चलिए आपको इस कार के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

इसमें आपको इंजन धाकड़ मिलने वाली है. मारुति ने वैसे भी इंजन के मामले में दिल जीता है. ऐसे में आपको इस कार की इंजन में 796 सीसी का दिया गया है. आपको इसमें 12 वोल्व का इंजन भी दिया गया है. कार में लगा यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्च जनरेट करने में सक्षम है. कार में लगा यह इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें आपको सीएनजी वेरिएंट का भी ऑप्शन मिलता है.

माइलेज

चलिए अब बात करते है इस कार में मिलने वाले माइलेज की. दरअसल इस बाइक हो या कार माइलेज धाकड़ होना बहुत जरुरी है. ऐसे में बात इस कार में माइलेज करने की करें तो आपको यह गाड़ी 22 किलोमीटर प्रति लीटर का पेट्रोल माइलेज देती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस कार के सीएनजी वेरिएंट में 31 किलोमीटर प्रति माइलेज देता है.

कीमत

अब आते है सबसे इम्पोर्टेन्ट चीज़े कीमत पर. बात अगर इस बाइक के कीमत की करें तो आपको ये नया Maruti Alto की ₹4 लाख रुपए से शुरू हो कर ₹5 लाख रुपए के बीच होगी. इसमें आपको वेरिएंट भी मिलेंगे जो आपका दिन बना देगा.