वर्तमान समय में पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ने के कारण अब लोगों का रुख सीएनजी वाहनों की और मुड़ चुका है। यही कारण है कि आजकल सीएनजी वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में कार निर्माता कंपनियां भी अब लगातार सीएनजी वेरिएंट की कारें लांच कर रहीं हैं।

इसी क्रम में आज हम आपको टाटा टियागो के सीएनजी वेरिएंट के बारे में बता रहें हैं। यह कार अपने डिजाइन, माइलेज तथा बेहतरीन फीचर्स के कारण पसंद की जाती है। ख़ास बात यह है कि यह कार अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। आइये अब आपको इस कार के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Tata Tiago XE CNG कार की कीमत तथा फाइनेंस प्लॉन

यदि आप Tata Tiago XE CNG को खरीदना चाहते हैं तो आपको 7.40 लाख रुपये खर्च करने होते हैं लेकिन यदि आपके पास अभी इतना बजट नहीं है तो आप इस कार को फाइनेंस के जरिये मात्र 52 हजार रुपये देकर खरीद सकते हैं। इस कार के लिए बैंक आपको 6,88,938 रुपये का लोन देता है। इस रकम पर बैंक आपसे 9.8 फीसदी सालाना का ब्याज लेता है। लोन के अप्रूव होने के बाद में आपको 52,000 रुपये का डाउन पेमेंट देना होता है।

Tata Tiago XE CNG कार के फीचर्स तथा माइलेज

इस कार में आपको 1199 क्यूबिक मीटर का तीन-सिलेंडर इंजन दिया गया है। जिसको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसका माइलेज भी अच्छा है। कंपनी का दावा है कि यह कार आपको एक किलोग्राम सीएनजी पर 26.49 किलोमीटर का माइलेज प्रदान करती है। ARAI ने भी इस माइलेज की पुष्टि की है।