Vespa GTV Scooter: आज कल स्कूटर कई सारी लॉन्च हो रही है. इसी बीच खबर आ रही है की इटली की प्रमुख दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी पियाजियो ने खासतौर पर एक नई स्कूटर को आखिरकार लॉन्च कर दिया है. कंपनी इसका प्लान काफी समय से कर रही थी. इस स्कूटर का नाम कंपनी ने वेस्पा जी टीवी रखा है.

आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. यही नहीं आपको इसमें एक पावरफुल इंजन मिलता है. आपको इसमें 278 सीसी का दमदार इंजन भी दिया गया है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है .

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे वेस्पा ज़ीटीवी स्कूटर में आपको रेट्रो लुक और काफी क्लासी डिजाइन मिलेगा. यही नहीं आपको इस स्कूटर में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल भी मिलेगा जो आपको स्कूटर की जानकारी देगा. इसके साथ ही साथ आपको इसमें मियां कनेक्टिविटी सिस्टम के जरिए डाटा को एक्सेस करने का मौका भी मिलेगा. इन सब के साथ आपको इसमें कीलेस इग्निशन और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स मिलते है. आपको इसमें सिंगल सीट के साथ 2 टोन साडल का ऑप्शन भी दिया जाएगा. आपको इसमें कई सारे ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो आज से पहले आपने नहीं देखे होंगे. असल में इस स्कूटर का काफी एथनिक लुक है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्कूटर के इंजन में 278cc का सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है. यही नहीं असल में इस स्कूटर में दिया गया इंजन पोर्ट फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर काम करता है. यही नहीं आपको इसमें लिक्विड कुल इंजन मिलता है. यह इंजन 8250 आरपीएम पर 23 hp का पॉवर और 5250 आरपीएम पर 26 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको इस इंजन के साथ 30 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी मिलेगा. यही नहीं आपको इस स्कूटर के फ्रंट में सिंगल आर्म कॉइल स्प्रिंग सस्पेंशन और पीछे की तरफ डबल हाइड्रोलिक शॉक सस्पेंशन भी दिया गया है. यही नहीं आपको इसके फ्रंट और रियर दोनों चक्कों में डिस्क ब्रेक का ऑप्शन दिया गया है. इस की कीमत 7599 डॉलर है.