इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड Okaya ने भारत में अपनी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक को लांच कर दिया है। इस बाइक का नाम Ferrato Disruptor है। कंपनी ने इस बाइक की दिल्ली में कीमत 1.40 लाख रुपये रखी है।

बता दें की यह कीमत इलेक्ट्रिक व्हीकल पर मिलने वाली सब्सिडी के बाद की है। बता दें की यह फुल फेयरिंग के साथ आने वाली स्पोर्ट्स बाइक की तरह दिखाई पड़ती है। पूरी तरह से चार्ज होने के बाद यह आपको 129 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

25 पैसे प्रति किमी का है खर्च

आपको बता दें Ferrato Disruptor नामक इस बाइक को चलाने का खर्च काफी कम पड़ता है। इस बाइक को एक बार चार्ज करने का खर्च मात्र 32 रुपये पड़ता है। इसका मतलब है की आप इसको मात्र 32 रुपये में 129 किमी तक चला सकते हैं। इस हिसाब से यह बाइक मात्र 25 पैसे में एक किमी चलेगी, जो पेट्रोल से चलने वाले किसी भी स्कूटर या बाइक से काफी कम है।

जबरदस्त हैं फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। जानकारी दे दें की इस बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, अलॉय व्हील्स और डुअल डिस्क ब्रेक जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इनके अलावा इस बाइक में ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा दी हुई है। कंपनी अपने पहले 1000 ग्राहकों को मात्र 500 रुपये में इस बाइक को बुक करने का मौक़ा दे रही है।

दमदार है बैटरी

इस ई-बाइक में आपको तेन राइडिंग मोड ईको, सिटी और स्पोर्ट्स दिए गए हैं। ख़ास बात यह है की इस बाइक में लगी बैटरी 270 डिग्री के तापमान पर भी काम कर सकती है। यह बैटरी IP-67 रेटिंग के साथ में आती है। इस कारण इसकी बैटरी की ड्यूरेबिलिटी काफी अच्छी है। कंपनी आपको इस ई-बाइक पर 3 साल/30,000 किलोमीटर की वारंटी भी दे रही है। बता दें की इस बाइक की डिलीवरी आपको 90 दिन बाद दी जायेगी।