TVS हमारे देश की बेहतरीन टू-व्हीलर कंपनी है। इस कंपनी के वाहन लोगों को काफी पसंद आते हैं। वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की मांग काफी बढ़ती जा रही है।

बढ़ते पेट्रोल के दामों ने लोगों का रुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की और मोड़ दिया है। इसी चीज को देखते हुए अब टीवीएस कंपनी ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में नया धमाका किया है। बता दें कि TVS कंपनी अब अपना TVS Creon नामक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्कूटर लाई है। आज हम आपको इसी के बारे में बता रहें हैं।

इस स्कूटर में सुरक्षा तथा स्टाइल का विशेष ध्यान रखा गया है। वहीं इसका परफार्मेंस भी काफी ज्यादा अच्छा है। इसमें कंपनी आपको फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स प्रदान करती है। जो की आपकी यात्रा को अधिक सुरक्षित बनाते हैं। इसके अलावा इसमें आपको डिजिटल डिस्प्ले, जीपीएस जैसे कई एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं।

TVS Electric Scooter Creon का इंजन तथा बैटरी पैक

TVS Electric Scooter Creon के बैटरी पैक की बात करें तो इसमें आपको 40Ah की बैटरी दी जाती है। जो की एक बार चार्ज करने पर 80 किमी तक की यात्रा करने की सुविधा आपको देती है। यह बेहद सुरक्षित है तथा जल्दी ही चार्ज हो जाती है।

कंपनी का दावा है कि मात्र 1 घंटे में यह बैटरी 80% तक चार्ज हो जाती है। इस स्कूटर के इंजन की बात करें तो यह भी पावरपल्स इंजन है। यह इंजन 5.1 सेकेंड में 0 से 60 किमी/घंटा की रफ़्तार आसानी से पकड़ लेता है। इसके ब्लूटूथ इंटीग्रेशन तथा बेहतरीन प्रदर्शन क्षमता के साथ पको यात्रा सुरक्षित तथा आनंदमय बनी रहती है।

TVS Electric Scooter Creon की कीमत

भारत में इस स्कूटर की कीमत 1.20 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। यह स्कूटर 3 वेरिएंट में बाजार में उपलब्ध है। जिनमें से Creon S की कीमत 1.20 लाख रुपये है। Creon ST की कीमत 1.30 लाख रुपये है तथा Creon GT की कीमत 1.40 लाख रुपये है।