यदि आप बाइक लवर हैं तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। आपको बता दें की यामाहा ने अपनी स्ट्रीट फाइटर बाइक MT-15 को नए कलर में पेश में किया है। इसके अलावा कंपनी ने इसकी कीमत में भी कुछ कटौती की है। इसका लुक काफी आकर्षक है तथा इसमें जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। आज हम आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

Yamaha MT-15 के फीचर्स

आपको बता दें की Yamaha MT-15 को हालही में कंपनी ने डार्क ग्रीन कलर में पेश किया है। इस नए रंग में यह बाइक पहले से ज्यादा एग्रेसिव तथा धांसू दिखाई पड़ रही है। डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसके किसी पार्ट में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके फ्रेम तथा प्लास्टिक को पहले की ही तरह फिनिशिंग दी गई है।

Yamaha MT-15 के फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। यह बाइक फीचर्स के मामले में किसी से पीछे नहीं है। आपको बता दें की इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल और एसएमएस अलर्ट सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे आधुनिक फीचर्स को दिया गया है।

इसके अलावा इस बाइक में ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, क्लॉक के साथ ही फ्यूल गेज, एलईडी हेडलाइट और टेललाइट और टर्न सिंगल लैंप जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। कुल मिलाकर फीचर्स की दृष्टि से यह बाइक काफी जबरदस्त है।

मिलता है दमदार इंजन

यामाहा MT-15 बाइक में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया गया है। बता दने की इसमें 155 सीसी का लिक्विड कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगाया गया है। यह इंजन 18 Ps की पावर और 14 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इस बाइक में आपको 10 लीटर का फ्यूल टैंक भी जाता है।

माइलेज के बारे में बात करें तो बता दें की यह आपको लगभग लगभग 56 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें फ्रंट में 37mm का अप-साइड-डाउन फोर्क सस्पेंशन और रियर में लिंक्ड टाइप मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसके फ्रंट में 282mm का डिस्क ब्रेक और रियर में 220mm का डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

जान लें कीमत

यामाहा MT-15 बाइक की कीमत में कंपनी ने कुछ कमी की है। पहले इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1,74,000 रुपये थी। लेकिन अब यह बाइक मात्र 1,72,000 रुपये में मिल रही है।