Yamaha RX100: यामाहा ने कई सारी धाकड़ बाइक मार्किट में लॉन्च की है. ऐसे में ये अपनी एक पुराने बाइक नए वर्शन में लॉन्च करने वाली है. जी हाँ जो बाइक री-लॉन्च होने वाला है उस बाइक का नाम यामाहा RX 100 है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. यही नहीं इसकी कीमत भी आपके बजट में हो सकती है. लेकिन इसका बजट पहले के मुकाबले थोड़ा बढ़ सकता है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

जानिए क्या होगा नया

अगर नए यामाहा बाइक की करें तो आपको इसमें फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन मिलेगा. यही नहीं जो लोग एक मॉडर्न कम्यूटर वाली बाइक की तलाश में हैं तो ग्राहकों के लिए यह कंपनी बाइक को एक छोटे इंजन के साथ भी उतारा सकती है. आपको इस बाइक में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स भी मिलने वाले हैं.

New Yamaha RX100 का इंजन

आपको इस बाइक के पुराने और नए वर्शन में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में ही देखने को मिलेगा. जी हाँ आपको इस बाइक में 125 CC के पास का इंजन देखने मिल सकता है.

New Yamaha RX100 के फीचर्स

आपको इस बाइक में टियर-ड्राप के आकार का फ्यूल-टैंक, फ्लैट-टाइप की सीट, बड़े हैंडलबार, गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. यही नहीं आपको इस बार इस बाइक में वायर-स्पोक व्हील्स मिलेंगी. इस बात की गारंटी तो बाइक ने दी है कि इस बाइक के फीचर्स पहले से ज्यादा दमदार होगी. यकीन मानिए लुक को छोड़ इसमें कई सारे चेंज आपको दिखाई देंगे.

जानिए कब होगी लॉन्च

कई सरे लोग इस नए yamaha बाइक के लॉन्च का वेट कर रहे है. ऐसे में हो सकता है की आपको थोड़ा वेट करना पड़े. कुछ सूत्रों के हिसाब से कहा जा रहा है कि यामाहा कंपनी इस बाइक को 2023 के अंत या फिर 2024 में भारतीय मार्किट में लॉन्च कर सकती है. लेकिन अब फिर से खबरें आ रही हैं कि बाइक 2025 के शुरुआत में मार्केट में उतार सकती हैं. इस लॉन्च के वजह से ही कंपनी के तरफ से कोई बुकिंग नहीं हो रह है.

New Yamaha RX100 की कीमत

किसी भी बाइक को लेने से पहले उसकी कीमत को जान लेना जरुरी है. ऐसे में बात अगर कीमत की करें तो इस बाइक की कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच होने वाली है.