Toyota जल्दी ही अपनी जबरदस्त SUV बाजार में उतारने वाली है। इस SUV को टोयोटा ने ख़ास फीचर्स से लैस किया है। बताया जा रहा है कि टोयोटा की यह SUV अन्य कंपनियों की SUV से कहीं ज्यादा लक्जरी होगी। इसकी कीमत तथा फीचर्स की बात करें तो यह अन्य सभी SUV पर भारी पड़ेगी। बता दें कि टोयोटा की यह SUV 7 सीटर होगी तथा इसका नाम कोरोला क्रॉस (Toyota Corolla Cross) है।

जानकारी दे दें कि टोयोटा ने कोरोला क्रॉस (Toyota Corolla Cross) को टीएनजीएसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। जानकार लोगों का कहना है कि इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी ने इनोवा हाईक्रॉस को भी तैयार किया है। दावा किया जा रहा है की टोयोटा की इस आने वाली SUV में इनोवा हाइक्रॉस जैसा ही पावरट्रेन देखने को मिल सकता है।

Corolla Cross के संभावित ख़ास फीचर्स

Corolla Cross नामक इस SUV में फ्लेक्सिबल सीट मिल सकती है। दावा किया जा रहा है कि इस सीट को पीछे की और भी फोल्ड किया जा सकेगा। बताया जा रहा है कि इसमें इलेक्ट्रिक टेलगेट भी दिया जा सकता है।

इसके अलावा कार की थर्ड रो में ईजी एंट्री के लिए पिछले दरवाजे को बड़ा रखा जा सकता है। कार के पिछले हिस्से में वाइड ग्लास भी मिल सकता है। बताया जा रहा है कि कार के सी तथा डी पिलर्स में कुछ परिवर्तन किया जा सकता है। इसके अलावा इस एसयूवी में दो इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं।

Mahindra XUV700 से होगी टक्कर

देश के बाजार में आने वाली इस SUV का सीधा मुकाबला Mahindra XUV700 से होना बताया जा रहा है। इस कार में डीजल तथा पेट्रोल के दोनों वेरिएंट दिए जा सकते हैं। टोयोटा की यह आने वाली कार सेफ्टी फीचर्स से भी लैस रहेगी। बताया जा रहा है कि इसकी शुरूआती कीमत 14 लाख हो सकती है।