वाहन निर्माता कंपनी Toyota Rumion ने भारतीय बाजार में एंट्री की है, जिसकी शुरुआती कीमत 10 लाख रुपए है। बता दें कि इस गाड़ी को मारुति अर्टिगा के प्लेटफार्म पर बनाया गया है। इस कार को स्पेशली बड़ी फैमली के लिए बनाया गया है। कंपनी ने इसमें काफी स्पेस दिया है जिससे इसमें 7 लोग बैठ सकते हैं।

जिसमें नए फीचर्स दिए गए है जो बेहतरीन माइलेज देती है। तो आज हम आपको इस लेख में Toyota Rumion के सभी डिटेल्स के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Toyota Rumion का डिजाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार की डिजाइन मारुति अर्टिगा के समान ही है, क्योंकि ये दोनों ही कार एक ही प्लेटफार्म पर आधारित हैं। हालांकि, इसके टॉप वैरिएंट में नया फ्रंट प्रोफाइल, नए एलॉय व्हील्स और कुछ अन्य सुधार किए गए हैं।

Toyota Rumion की स्पेशियलटी

आपको बता दें कि इसमें 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले समेत विभिन्न फीचर्स दिए गए हैं। इसमें ऑटोमेटिक कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, प्रीमियम लेदर सीट्स, वुडन फिनिश के साथ डैशबोर्ड जैसे फीचर्स शामिल हैं।

राइडर की सुरक्षा के लिए इस कार में टॉप वैरिएंट में चार एयरबैग, ABS, EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, सेंसर और आइसोफिक्स चाइल्ड सेफ्टी जैसे फीचर्स दिए गए  हैं।

Toyota Rumion का इंजन

इस कार में मारुति अर्टिगा के ही 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 103 बीएचपी की शक्ति और 137 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। बता दें कि ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

कंपनी ने दावा किया है कि यह कार 26.11 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देती है। सीएनजी वेरिएंट में भी यही इंजन दिया गया है, लेकिन ये 87 बीएचपी की शक्ति और 121 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है।

Toyota Rumion की कीमत

बता दें कि इस कार की कीमत 10.19 लाख रुपए से लेकर 13.68 लाख रुपये एक्स शोरूम तक तय की गई है।