नई दिल्ली। भारतीय बाजार में Mahindra, Brezza जैसी कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां है जो हर साल एक बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स की कार को लांच करके धमाल मचा जाती है। जो लोगों के बेहद पसंद आ रही है ऐसे में टोयोटा कंपनी ने भी अपनी Urban Cruiser Hyryder को बाजार में उतार  है यदि आप कम बजट के साथ दमदार फीचर्स की कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपके सामने एस कार को खऱीदने का अच्छा मौका सामने आया है। इस सस्ती और बेहद ही धांसू मिनी फॉर्च्यूनर कार को आप मात्र 1 लाख रुपए देकर अपना बना सकते हैं। ।

आप यहां पर जान सकते हैं किस तरह से आप टोयोटा की Mini Fortuner अर्बन क्रूजर हाईराइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder) गाड़ी को अपना बना सकते हैं।

यह भी पढ़े- Electric अवतार में गरजेगी Royal Enfield बाइक, वही धमाका और वही कीमत

1 लाख रुपये देकर घर ले जाये Toyota की Mini Fortuner

आपको बता दें कि टोयोटा कंपनी ने अपनी नई शानदार टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर के चार वेरिएंट बाजार में पेश किए है, जो 8 सीटर एसयूवी कार है। यदि आप इन कार को खरीदते है तो  ऑनलाइन ईएमआई कैलकुलेटर के तहत आपको टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर को 1 लाख तक की डाउनपेमेंट दे सकते है। जिसके बाद में बैंक की ओर से पको 9 लाख रुपए का लोन दिया जाएगा जिसकी अवधि 60 महीनें की होगी। ईएमआई की बात करें तो यह 23,779 रुपए माह से ईएमआई प्रारंभ होती है।

 

यह भी पढ़े- Alto 800 के बदलें में Maruti ने उतारी 3.99 लाख रूपए की कार

Toyota Urban Cruiser Hyryder का दमदार इंजन

Toyota Urban Cruiser Hyryder के इंजन की बात करें तो कंपनी द्वारा 5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन जैसा दमदार इंजन दिया है। इसका स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन 16 पीएस की पावर जनरेट करने में क्षमता रखता है। इतना ही नहीं गाड़ी के माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन 102 पीएस की पावर और एनएम का टॉर्क जनरेट करने में मदद करता है

Toyota Urban Cruiser Hyryder का  माइलेज

Toyota Urban Cruiser Hyryder के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीडमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें सीएनजी वेरिएंट्स में माइल्ड हाइब्रिड इंजन उपलब्ध है, जिसके साथ मैनुअल गियरबॉक्स मौजूद है। वहीं इसका माइलेज 26.6 किलोमीटर प्रति किलोमीटर है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder के  फीचर्स

Toyota Urban Cruiser Hyryder के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस कार में 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग, पडल शिफ्टर्स, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए हैं। इतना ही नहीं इसमें राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) के साथ एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक्स और 360 डिग्री कैमरा जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए है।