Toyota Raize: भारतीय बाजार में एक से एक नई गाड़ियां आपको रोजाना देखने को मिलती है. ऑटो सेक्टर में गाड़ियों की बात की जाए तो हमेशा चमकती गाड़ियां आपको देखने को मिलती है. लेकिन इस बार जो गाड़ी लॉन्च होने जा रही है वह सबसे हटकर है, क्योंकि ये गाड़ी एक ऐसी वैसी गाड़ी नहीं है. ये गाड़ी एक ऐसी गाड़ी है जो लॉन्च होने के बाद सड़कों पर फर्राटे भरेगी. हर किसी की नजर में सबसे ज्यादा चाहत उठेगी इस गाड़ी को लेने की.

चलिए सबसे पहले हम आपको बताते हैं इस गाड़ी का नाम क्या है. तो इस गाड़ी का नाम है Toyota Raize कार. ये गाड़ी सबसे हटकर आने वाली गाड़ियों में से एक है. इसके लॉन्च होने से पहले ही लोगों में उत्साह भरी हुई है इसको खरीदने के लिए. लोग चाहते हैं कि यह गाड़ी कल ही जल्दी से जल्दी लॉन्च हो. ये गाड़ी 5 सीटर महीन बल्कि यह गाड़ी 7 सीट्स गाड़ी है. चलिए हम आपको बताते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल से.

Toyota Raize के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अगर इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इस Toyota Raize में आपको शानदार फीचर्स मिलने वाले है. इसमें आपको एडवांस फीचर्स दिए जा रहें है. इसमें आपको डुअल LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, 9 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, TFT कलर डिस्प्ले, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, ऑटो ऐसी, आदि. जैसे तमाम एक्स्ट्रा एडवांस फीचर्स मिलने वाले है.

Toyota Raize का धांसू इंजन

इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो इस Toyota Raize कार में आपको सॉलिड टिकाऊ और शक्तिशाली इंजन मिलने वाला है. इंडियन मार्केट के इस गाड़ी का इंजन 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन आपको 100.6 PS की पावर और 136 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. वहीं इसका आपको CNG वेरिएंट भी मिलने वाला है. जो कि आपके पेट्रोल के खर्च को भी कम कर देगा.