TVS Electric Scooter: टीवीएस के इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतरीन खूबियां जोड़ी गई है। इंडिया में हीरो जैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी टीवीएस ने कड़ी टक्कर दी है। इंडियंस की भरोसेमंद मानी जाने वाली hero, honda और bajaj जैसी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां भी हैरत में पड़ गई है। टीवीएस की इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री काफी अच्छी रही। टीवीएस ने तमाम फीचर्स जोड़ने सहित अच्छी रेंज भी खरीदारों को दी है। टीवीएस की इलेक्ट्रिक स्कूटर ने अपना जलवा बरकरार रखा है। यह बेहद कम कीमत में अच्छी रेंज वाली स्कूटी है।

पट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देख बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ती हुई नजर आ रही है। लोगों की बढ़ती डिमांड को देख अब ऑटो कंपनियां भी अपने नए-नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर मार्केट में पेश कर जनता को अकर्षित करने की कोशिश कर रही है ग्राहकों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए और अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए टीवीएस ने अपना एक नया इलेक्ट्रॉनिक मॉडल पेश किया है जो अन्य कंपनियों को भारी टक्कर दे रहा है।

Tvs कंपनी ने अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च किया है जिसका नाम टीवीएस iqube स्कूटी है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बाकी स्कूटर के मुकाबले काफी अलग है। यह एकदम स्पोर्टी लुक वाला स्कूटर हो सकता है

TVS IQube ST Features

TVS के द्वारा पेश की जाने वाली इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स काफी एडवास दे गए है। इसमें पूरा सिस्टम डिजिटल होगा। स्कूटर में 17.78 सेमी की टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा मिलेगा जो इसको लग लुक देती है। इतना ही नही स्कूटर को कंट्रोल करने के लिए जॉयस्टिक भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, जियो फेसिंग अलर्ट, और नेविगेशन जैसे धांसु फीचर्स दे गए है।

इसकी रेंज की बात करें तो IQube ST की राइडिंग रेंज इको मोड में 145 किमी और पावर मोड में 110 किमी है। टीवीएस की पहले वैरिएंट के मुकाबले इस नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में 4.56 kWh की बैटरी दी गई है। जो एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 200 किमी की यात्रा आप कर सकते हैं।