नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में TVS ने टूव्हीलर वाहनो का बोलबाला ज्यादा है। क्योकि इस कपनी की बाइक अपनी मजबूती के साथ शानदार परफार्मेंस के लिए जानी जाती है। लोग इस कपंनी की बाइक को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। यदि आप भी गणेश चतुर्थी के अवसर पर कोई खास बिक खरीदने का प्लान बना रहे है तो आपके लिए यह खबर बेहतर साबित हो सकती है क्योकि TVS कपंनी की ओर से 125 cc सेगमेंट की स्पोर्टी लुक वाली धांसू बाइक Raider 125 को लांच किया है। इस बाइक में आपको एक से बढ़कर एक स्पोर्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं। यहां हम आपको इस बाइक की खासियतों के बारे में बता रहें हैं।

TVS Raider 125 बाइक का लुक

इस बाइक को कपंनी ने स्पोर्टी लुक और आकर्षक डिजाइन के साथ पेश किया है। जिसे देखकर लड़कियां भी इसकी दीवानी हुए जा रही है। इसी लुक को देखने के बाद में इसको मिनी Apache भी कहा जा रहा है। इसमें काफी लंबी और आरामदायक सीट दी गई है ताकी राइडर को लंबे सफर के दौरान किसी प्रकार की समस्या न हो।

TVS Raider 125 बाइक का इंजन

TVS Raider 125 बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 124.8 सीसी वाला एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया जाता है। जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। मजबूत इंजन के चलते यह बाइक 5.9 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ लेती है।

TVS Raider 125 के फीचर्स तथा कीमत

TVS Raider 125 के फीचर्स की बात करे तो इस बाइक में एलईडी लाइटिंग, साइड स्टैंड कट-ऑफ, यूएसबी चार्जर, एलसीडी स्क्रीन, हेलमेट अटेंशन इंडिकेशन, सीट के नीचे स्टोरेज जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें अलावा इस बाइक के फ्रंट तथा रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। 17 इंच के एलॉय व्हील भी दिए गए हैं। इस बाइक का वजन 123 किग्रा है।

इस बाइक में आपको ऐसे फीचर्स दे गए है जिससे ऑटो मोड में नियर बाय पेट्रोल पम्प का नेविगेशन मिलने के साथ स्क्रीन पर बाइक के तेल ख़त्म होने से पहले वो जानकारी दे देता है।

TVS Raider 125 की कीमत

TVS Raider 125 की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी सिंगल सीट वाले बाइक की कीमत 93,719 रुपये हैं। वहीं स्प्लिट सीट वैरिएंट और टॉप-स्पेक SX वैरिएंट की कीमत क्रमशः 94,719 रुपये और 1,00,820 रुपये है।