VinFast Klara S जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं दिन पर दिन भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक बजट फ्रेंडली बेहतरीन फीचर्स वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते हैं तो VinFast Klara S आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। 

आपको बता दे इस शानदार मॉडल में आपको बहुत सारे आधुनिक फीचर्स और कई अपग्रेड की गई सुविधा दी जाएगी। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को अब तक भारतीय बाजारों में लॉन्च नहीं किया गया है मगर बहुत ही जल्द यह बाजारों में लांच होने वाली है। इसलिए अगर आप इसे अपना बनाना चाहते हैं तो नीचे दी गई डिटेल्स आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 

VinFast Klara S Features 

सबसे पहले तो हम आपको इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में बता देते हैं। कंपनी का दावा है कि इसमें आपको बेहतरीन ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ-साथ वाई-फाई और एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम जैसी सुविधाएं दी जाएगी। केवल इतना इनेबल की ऑन बोर्ड साउंड सिस्टम और कई अन्य फीचर्स भी इसमें आपको देखने को मिलेंगे। फ्यूल इंडिकेटर भी इस वहां में ऑटोमेटिक होने वाला है। 

मिलेगी दमदार स्पीड और रेंज 

अब लिए आपको इस मॉडल के स्पीड और रेंज के बारे में जानकारी देते हैं। सबसे पहले आपको बता दे इस मॉडल में LFP बैटरी के मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसलिए एक बार फुल चार्ज होने के बाद इस स्कूटर से आसानी से 194 km तक का सफर तय किया जा सकता है।

वही बात करें इसके बैटरी के चार्ज होने की तो आपको बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से 2 घंटे में जीरो से 100% तक चार्ज हो सकता है। और इस स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा है। ऐसा माना जा रहा है अपने आकर्षक लुक और दमदार स्पीड की वजह से यह मार्केट में बहुत तेजी से प्रचलित हो जाएगा। 

कीमत ने ललचाया सभी का मन

अगर इसके फीचर्स और अन्य डिटेल्स जानने के बाद आप भी इसे अपना बनाने का मन बना रहे हैं तो आपको बता दे इसकी कीमत ₹100000 से भी कम होने वाली है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अब तक कोई खास जानकारी साझा नहीं की है मगर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत भारतीय बाजारों में ₹90000 से शुरू होगी। इसे काफी बजट फ्रेंडली कीमत पर ही लॉन्च किया जाएगा।