भारत में Xiaomi कंपनी के स्मार्टफोन का बहुत प्रचलन है। इस कंपनी के फोन की कीमत ज्यादा नहीं होती है और इसमें उत्कृष्ट सुविधाएं जैसे कैमरा, प्रोसेसर, और डिस्प्ले क्वालिटी आदि उनकी दिए जाते हैं।

Xiaomi ने भारतीय बाजार में अपने व्यापारिक नीतियों के लिए विश्वसनीयता का दावा करता है। उनका व्यावसायिक उपस्थिति और नेतृत्व उन्हें भारत में विशेष प्रतिष्ठा प्राप्त करने में मदद करता है।

Xiaomi अपने उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवा और समर्थन प्रदान करता है। उनके सर्विस सेंटर्स का व्यापक नेटवर्क और उनकी साथेदारी उन्हें उपभोक्ताओं के लिए पसंदीदा बना देती है।

लेकिन अब ये कंपनी Smartphone से नाम कमाने के बाद इलेक्ट्रिक गैजेट की दुनिया में कदम दिखने के बाद अब EV की दुनिया में कदम रखने का फैसला कर लिया है।

आपको बता दें Xiaomi बहुत ही जल्द अपनी एक Electric Car को लॉन्च करने की तैयार कर रहा है। Xiaomi जिस इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है उसका नाम SU7 है। इस कार को कंपनी ने बार्सिलोना में चल रहे 2024 मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को रिवील किया था।

Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन
इससे पहले कंपनी ने इस Electric Car को पिछले साल दिसंबर में चीन में पेश किया था। यह एक Electric Sports Sedan है, जिसका डिजाइन McLaren 720S से इंस्पायर है। इसमें आपको स्लीक हेडलाइट और एलईडी डीआरएल के साथ पीछे एक एलईडी स्ट्रिप से जुड़े स्लीक रैपअराउंड टेललाइट्स दिए जाएंगे। जिससे कार को काफी हाई-टेक और आकर्षक लुक मिलता है और यह देखने में काफी फ्यूचरिस्टिक लगती है।

Xiaomi की Electric Car का इंटीरियर
बता दें कि इस Electric Car के इंटीरियर के बारें में बात करें तो इसके केबिन में काफी मिनिमम डिजाइन एलिमेंट दिए जाएंगे। इसका मतलब कार अंदर से देखने में काफी सिंपल नज़र आने वाली है। आपको इसके केबिन में बड़े इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ-साथ सभी तरह के कंसोल टच सेंसर मिल जाएंगे। इसके अलावा इस कार में कई बैटरी विकल्प भी मिल जाएंगे।

इसमें दिए जाने वाले स्टैंडर्ड 73.6 kWh बैटरी पैक वाले वेरिएंट में आपको 668 Km की रेंज मिलेगी, तो वहीं 101 kWh बैटरी पैक वाले विकल्प में आपको 800 Km की रेंज मिलेगी।

यदि इस Electric Car की टॉप स्पीड के बारे में बात करें तो यह 265 kmph हो सकती है। आपको इसमें एक 299 पीएस की मोटर के साथ रियर-व्हील ड्राइव या 673 पीएस डुअल-मोटर के साथ ऑल-व्हील ड्राइव का ऑप्शन दिया जाएगा।