नई दिल्ली: भारत के टूव्हीलर मार्केट में इन दिनों एक से बढ़कर एक स्कूटर देखने को मिल रहे है, जिसमें पेट्रोल वर्जन से कही ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिमांड ज्यादा देखने को मिल रही है। यदि आप पेट्रोल के खर्चे से बचकर बैटरी से चलने वाले स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे है तो इसके लिए कपंनी ने दोनों के साथ स्कूटर को पेश किया है, जो पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलता है। इस स्कूटर में इसका माइलेज तो शानदार है ही, साथ ही में लुक और डिजाइन भी बहुत जबरदस्त हैं। इस नए मॉडल का नाम Yamaha Fascino है।

Yamaha Fascino 125 फीचर्स

Yamaha Fascino स्कूटर के फीचर्स के बारे में बात करें तो मार्केट में कंपनी ने इसे 2 वेरिएंट्स ड्रम और डिस्क के साथ पेश किया है। डिस्क वर्जन वाली स्कूटर में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा हेडलाइट और टेललाइट के लिए फुल-एलईडी लाइटिंग के साथ ब्लूटूथ, जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। दोनों वेरिएंट्स में आपको ऑटोमेटिक स्टार्ट/स्टॉप टेक, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फंक्शन,  और स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) जैसे सिस्टम दिए गए है. इसमें यामाहा के 113cc स्कूटर वर्जन की तुलना में 30 प्रतिशत ज्यादा शक्ति और 16 प्रतिशत बेहतर माइलेज मिलता है.

Yamaha Fascino 125 माइलेज

कंपनी का दावा है कि हाइब्रिड सिस्टम वाली इस स्कूटर का माइलेज भी पहले के मुकाबले काफी तगड़ा देखने को मिलेगा। जो 68.75 किमी प्रति लीटर का देने में सक्षम है

Yamaha Fascino 125 9 रंग में उपलब्ध

Fascino 125 Fi Hybrid स्कूटर्स के कपंनी ने कुल 9 रंग के साथ पेश किया है। जिसमें आपको ड्रम ब्रेक वेरिएंट वाले स्कूटर में विविड रेड, कूल ब्लू मेटैलिक, येलो कॉकटेल, डार्क मैट ब्लू, सुवे कॉपर, सियान ब्लू और मैटेलिक ब्लैकजैसे कलर्स देखने को मिलेगें। इसके बीच, डिस्क वेरिएंट में आपको विविड रेड स्पेशल, मैट ब्लैक स्पेशल, कूल ब्लू मेटैलिक, डार्क मैट ब्लू, सुवे कॉपर, येलो कॉकटेल, सियान ब्लू, विविड रेड और मैटेलिक ब्लैक जैसे कलर्स देखने को मिल सकते हैं।