Yamaha R15: अभी हाल ही में यामाहा अपने यामाहा RX 100 को लेकर काफी चर्चे में है. इसी बीच यामाहा अपने एक और बाइक को लेकर काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में बना हुआ है. इस बाइक का नाम Yamaha R15 है. इसमें आपको फीचर्स के बारे में सोचने की जरूरत बिलकुल भी नहीं है. क्योंकि आपको इसमें फीचर्स दमदार मिलेंगे. इसकी कीमत भी आपके बजट में होने वाली है. इसका इंजन भी कुछ कम नहीं है. दमदार इंजन मिलने के वजह से यह आपको स्पीड देगी. चलिए आपको इसके फीचर्स और इंजन के बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस Yamaha R15 में आपको दमदार शक्तिशाली इंजन मिलता है. Yamaha की इस धाकड़ बाइक में 155 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है. इस बाइक के इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. बाइक में लगे इस इंजन को 18.4 पीएस की पावर और 14.2 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक में दमदार इंजन के वजह से इसकी रेंज और स्पीड भी धाकड़ मिलेगी.

फीचर्स

यामाहा की बाइक दुनिया में अपना नाम फीचर्स के वजह से कमा रही है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं. दरअसल आपको इस बाइक में काफी नए स्मार्ट फीचर्स मिलते है. आपको इसमें अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक, 282mm फ्रंट डिस्क, 220mm रियर डिस्क, LED हेडलाइट जैसे एक से बढ़कर फीचर्स मिलते है. इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ साथ डिजिटल डिस्प्ले, Y-कनेक्ट ऐप सपोर्ट, डुअल-चैनल ABS, दो राइडिंग मोड- स्ट्रीट और ट्रैक, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और क्विक शिफ्टर जैसी सेफ्टी फीचर्स जैसी सुविधाएं दी गयी है.

कीमत

बात अगर इस बाइक के कीमत की करें तो आपको इस yamaha R15 एडिशन की एक्स-शोरूम की कीमत 1,81,900 रुपये है. यह बाइक KTM Duke, Tvs Apache RTR , Bajaj Pulsar जैसी गाड़ियों को टक्कर दे रहा है.