Yamaha RD 350:  यामाहा की कई सारी बाइक को नए तरीके में लॉन्च किया जा रहा है. उसी में से एक बाइक है यामाहा RD350 है. असल में इस यामाहा की RD350 को भारत में पहली बार लॉन्च नहीं किया जा रहा है. ये बाइक 80 और 90 के दशक काफी पॉपुलर थी. इस बाइक में अपने क्लासिक डिजाइन और पावरफुल परफॉर्मेंस जानी जाती थी. लेकिन अचानक से इस बाइक का मैनुफ़ैक्चर होना बंद हो गया था. असल में इस बाइक को अब दुबारा लॉन्च किया गया है. इसकी कंडीशन काफी अच्छी होगी. इस खबर के बाद तो सभी लोग इसके लॉन्च होने का वेट कर रहे हैं.चलिए आपको इसके फीचर्स और इन बाइक से मुकाबला होने वाली बाइक के बारे में बताते है.

है इनसे मुकाबला

आपकी जानकारी के लिए बता दे इसमें आपको क्लासिक लुक में मिलेगा. अभी ये बाइक लॉन्च भी नहीं हुई है ऐसे में बात अगर इस बाइक के मुकाबले की करें तो Royal Enfield 350cc, Honda H’ness CB350, Jawa/Yezdi और आने वाली Bajaj-Triumph और Hero-Harley बाइक्स होगा.

इस यामाहा की RD350 को भारत में पहली बार लॉन्च नहीं किया जा रहा है. ये बाइक 80 और 90 के दशक काफी पॉपुलर थी. इस बाइक में अपने क्लासिक डिजाइन और पावरफुल परफॉर्मेंस जानी जाती थी. लेकिन अचानक से इस बाइक का मैनुफ़ैक्चर होना बंद हो गया था. असल में इस बाइक को अब दुबारा लॉन्च किया गया है. इसकी कंडीशन काफी अच्छी होगी. इस खबर के बाद तो सभी लोग इसके लॉन्च होने का वेट कर रहे हैं

इंजन

यामाहा की सभी बाइक में आपको इंजन काफी धाकड़ मिलेगा. ऐसे में बात अगर Yamaha RD350 में मिलने वाले इंजन की करे तो आपको इसमें 347cc का एयर कूल्ड इंजन मिलता है. असल में इस बाइक में लगा यह इंजन अधिकतम 39 bhp का पावर जनरेट करने में सक्षम है. इसमें आपको 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इस में आपको फोर-स्ट्रोक इंजन दिया गया है. वही इस बाइक में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर क्लच भी देखने को मिलता है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे.