Yamaha RX 100: पुरानी यामाहा RX 100 के बारे में तो आप सब ने सुना होगा. यामाहा की ये बाइक सबसे फेमस है. लेकिन कुछ वक़्त बाद इसे बंद कर दिया गया था. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की ये नए अंदाज़ में लॉन्च होने वाली है. इस बाइक का नाम New Yamaha RX 100 रखा जा रहा है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

बात अगर इस यामाहा बाइक के फीचर्स कि करें तो आपको इसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है. आपकी जानकारी के लिए बता दे बढ़ते हुए प्रदूषण को देखते हुए नए नियम बन रहे है. इस नियम के तहत BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों के हिसाब से अब बाइक में पुराना 2-स्ट्रोक इंजन देखने को नहीं मिलने वाला है.

कीमत

कंपनी ने इस बाइक के बहुत सारी चीज़ो के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है. ऐसे में कंपनी ने अभी इस बारे में कुछ बताया नहीं है. कहा तो ये जा रहा है कि इस बाइक कि कीमत 1,49,000 रुपए हो सकती है. कहा तो जा रहा है ज्यादा से ज्यादा 2 लाख रुपए तक जा सकती है.

Yamaha RX 100 का इंजन

बात अगर इसमें मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें 225.9cc BS6 का इंजन दिया गया है. बाइक में लगा ये इंजन 20.1 bhp की पॉवर के साथ 19.93 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है. अब चलिए आपको बताते है इसके लॉन्च के बारे में.

Yamaha RX100 इस दिन होने वाली है लॉन्च

कई सारे लोग इस YAMAHA RX 100 के लॉन्च को जानना चाहते है. ऐसे में कहा जा रहा है कि कंपनी ने इसके बारे में अभी कुछ बताया नहीं है. लेकिन फिर भी सूत्रों के हिसाब से माना जा रहा है कि यामाहा अपनी सबसे धाकड़ बाइक को 2023 के अंत या फिर 2024 के शुरुआत में लॉन्च हो सकती है. इन सब के बाद भी ये खबर आ रही है कि ये बाइक साल 2025 में लॉन्च हो सकती है.अब देखना ये है कि कंपनी इस बाइक को कब लॉन्च करती है.