Yamaha के वाहन हमारे देश के काफी लंबे समय से इस्तेमाल किये जाते रहें हैं। लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं और इसके वाहनों का विश्वास के साथ इस्तेमाल करते हैं। 1985 में यामाहा ने Yamaha RX100 बाइक को लांच किया था। उस समय इस बाइक का क्रेज इतना था की लोग बुलेट को न खरीद कर इसको खरीदना पसंद करते थे। लेकिन समय के साथ इसका क्रेज लोगों में ख़त्म होने लगा। अब यामाहा ने Yamaha RX100 को नए अपडेटेड वर्जन में लांच करने का फैसला किया है। जिसका लोग बेसब्री से इन्तजार कर रहें हैं।

Yamaha RX100 की लांचिंग

आपको बता दें कि यामाहा ने जापान में Yamaha RX100 का परीक्षण किया है। अब भारत में इसको लांच करने की तैयारियां चल रहीं हैं। लेकिन इससे पहले कंपनी चार नई MT सीरीज की स्पोर्ट्स बाइक को लांच करेगी। जहां तक Yamaha RX100 का सवाल है तो बता दें कि इस बाइक में कंपनी यामाहा की ही अन्य बाइकों के फीचर्स का इस्तेमाल करेगी।

Yamaha RX100 का डिजाइन

आपको बता होगा ही की Yamaha RX100 बाइक ने 80 और 90 के दशक में लोगों के दिल पर राज किया है लोग इस बाइक को काफी ज्यादा पसंद करते थे। आज भी लोग इस बाइक के दीवाने हैं। जहां तक नई बाइक के डिजाइन का सवाल है तो बता दें कि इसके लुक को काफी चेंज किया गया है और इसको भविष्य के लिए बनाया गया है ताकी कंपनी इसको लंबे समय तक बाजार में सेल कर सके। इस बार यह बाइक अलग ही अंदाज में आपको देखने को मिलेगी।

Yamaha RX100 का इंजन

इस बार नई Yamaha RX100 बाइक का इंजन काफी ज्यादा पावरफुल होने वाला है। ख़बरों की मानें तो इस बार इस बाइक में 250सीसी का इंजन दिया जाएगा। इस बाइकमें आपको डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल एबीएस की सुविधा दी जायेगी। ट्यूबलेस टायर भी इसमें आपको दिए जाएंगे ताकी आप कठिन रास्तो पर इसको आसानी से चला सकें। पंचर होने के बाद भी आप इस बाइक को 80 से 100 किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं।