Yamaha की पॉपुलर बाइक Yamaha RX100 को कौन नहीं जानता है। 90 के दशक में इसकी लोकप्रियता अपने चरम पर थी। लोग इसको काफी शौक से खरीदते थे। भारत की सड़कों पर उस दौरान इस बाइक का एकछत्र राज चलता था। बाद में कुछ कारणों की वजह से कंपनी ने इस बाइक के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था। हालांकि अब खबर आ रही है की कंपनी एक बार फिर से नए फीचर्स तथा लुक के साथ में इस बाइक को बाजार में पेश करने जा रही है।

पुरानी Yamaha RX100 में होते थे ये फीचर्स

आपको बता दें की पुरानी Yamaha RX100 में भी काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए थे। जिसके कारण लोग इसको काफी ज्यादा पसंद करते थे। इस बाइक में 98 सीसी का टू स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया था और यह वजन में काफी हल्की थी। इसका इंजन 11 Bhp की पावर तथा 10.39 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम था। इसके इंजन को कंपनी ने चार स्पीड गियर बॉक्स के साथ में जोड़ा था। इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की थी।

नई Yamaha RX100 के फीचर्स

बताया जा रहा है की इस बाइक में आपको बड़ा फ्यूल इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। खबर यह भी है की कंपनी इस बाइक को छोटे इंजन के साथ भी लांच कर सकती है। इस बाइक में आपको इस बार इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, रनिंग लाइट्सजैसे आधुनिक फीचर्स मिल सकते हैं।

नई Yamaha RX100 की कीमत

आपको बता दें की कंपनी ने हालांकि अपनी नई Yamaha RX100 बाइक की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन जानकर लोगों का मानना है की इस बाइक को 1.25 लाख रुपए से लेकर 1.5 लाख रुपए के बीच में लांच किया जा सकता है।