Yamaha RX100: यामाहा की बाइक कितनी धाकड़ होने वाली है ये हमे आपको बताने की जरूरत है. ऐसे में यह बाइक एक नए अंदाज़ में लॉन्च होने वाली है. पहले भी इसकी डिमांड काफी ज्यादा थी अब भी कुछ ऐसा ही है. इस में आपको फीचर भी जबरदस्त मिलते है. आपको इसमें इंजन भी मजबूत दिया गया है. चलिए आपको बताते है की यह कब लॉन्च होने वाली है और क्या फीचर्स होने वाले है.

इंजन

बात अगर इंजन की करें तो किसी भी बाइक में मिलने वाला इंजन मजबूत होना चाहिए क्योंकि इसी पर स्पीड और रेंज पर निर्भर करता है.आपको इस नए यामाहा की बाइक में इंजन भी बहुत धाकड़ दिया गया है. आपको इस बार इस बाइक में 125 CC के पास का इंजन देखने मिलता है. यकीन मनाइए अपने इंजन के वजह से ये बाइक युवाओं के दिलों पर राज करेगी.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको इसमें कई सारे फीचर्स मिलेंगे. आप को इस नयी यामाहा बाइक को लेने से पहले उसके फीचर्स धाकड़ दी गयी है. एक्साम्प्ल के तौर पर आपको इस बाइक में टियर-ड्राप के आकार का फ्यूल-टैंक, फ्लैट-टाइप की सीट, बड़े हैंडलबार, गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. इतना ही नहीं आपको इस बार इस बाइक में वायर-स्पोक व्हील्स मिलेंगी. इस बात की गारंटी तो बाइक ने दी है कि इस बाइक के फीचर्स पहले से ज्यादा दमदार होने वाली है. लुक को छोड़ इसमें कई सारे चेंज आपको देखने को मिलेंगे.

लॉन्च

बात अगर लॉन्च की करें तो दरअसल कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा है. कुछ सूत्रों के हिसाब से कहा जा रहा है कि यामाहा कंपनी इस बाइक को 2023 के अंत या फिर 2024 में भारतीय मार्किट में लॉन्च कर सकती है. लेकिन अब फिर से खबरें आ रही हैं कि बाइक 2025 के शुरुआत में मार्केट में उतार सकती हैं. इस लॉन्च के वजह से ही कंपनी के तरफ से कोई बुकिंग नहीं हो रह है.

कीमत

किसी भी चीज़ को लेने से पहले उसकी कीमत के बारे में जान लेना जरुरी है. ऐसे में बात अगर इसके कीमत की करें तो इस बाइक की कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच होने वाली है.