यामाहा ने भारतीय दो पहिया बाजार में अपना बड़ा नाम बनाया है। खासतौर पर इसकी बाइक यामाहा RX100 को यामाहा की बेहतरीन बाइकों में शुमार किया जाता है। भारतीय बाजार के साथ ही इस बाइक ने लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। इस बाइक के बंद होने के बाद भी लोगों में यह बाइक काफी लोकप्रिय है।

जानकारी के लिए बता दें की यामाहा ने इस बाइक के उत्पादन को 1996 में बंद कर डाला था। लेकिन अब यह बाइक भारतीय बाजार में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अतः यहां हम आपको इसके लुक, फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

मिलेगा नया तथा दमदार इंजन

आपको हमने अभी बताया की Yamaha RX100 बाजार में अपनी वापसी को लेकर तैयार है। इस खबर ने बाइक लवर्स के उत्साह को बढ़ाया है। उम्मीद है की इस बाइक को RX की नेम प्लेट के साथ ही पेश किया जाएगा लेकिन इसका नाम RX100 से लग हो सकता है।

इसके अलावा यह बाइक भी सामने आई है की आपको इस बार इस बाइक में 225.9 cc इंजन दिया जा सकेगा। जो की पहले वाले इंजन से ज्यादा शक्तिशाली होगा तथा बेहतरीन परफार्मेस प्रदान करेगा। यह इंजन 20.1 बीएचपी का पावर आउटपुट और 19.93 nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा।

ऐसा होगा डिजाइन

इस बाइक के डिजाइन तथा लुक की बात करें तो बता दें की यह बाइक RX100 पर आधारित हो सकती है। अतः नई बाइक में मूल बाइक के कुछ सिग्नेचर स्टाइलिंग एलिमेंट लिए जा सकते हैं। रिपोर्ट में यह दावा किया गया है की इस बाइक की कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये(एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है।

इसको पहले ही तरह चिकना तथा हल्का बनाएगा। यह बाइक चूंकि अपनी पावर के लिए काफी मशहूर थी अतः इस नए चार-स्ट्रोक मॉडल में कम से कम 200cc का इंजन कंपनी को लगाना होगा। यही कारण है की यामाहा अब एक बड़े इंजन के साथ इस बाइक को लाने की तैयारी में है।