Yamaha RX100 Bike: कई सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रही है. बीच में इस बाइक को बनाना कंपनी ने बंद कर दिया लेकिन लोगों की पसंद के आगे सबको झुकना पड़ा. और आखिरकार इसे मार्किट में फिर से उतारना पड़ा. जिस बाइक की बात हम कर रहे है उस बाइक का नाम Yahama RX 100 है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे एक रिपोर्ट्स के हिसाब से नई यामाहा RX100 बाइक में इस बार एक बड़े और अधिक शक्तिशाली फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन मिलेगा. यही नहीं जो लोग एक मॉडर्न कम्यूटर वाली बाइक की तलाश में हैं तो ग्राहकों के लिए यह कंपनी बाइक को एक छोटे इंजन के साथ भी उतारा सकती है. आपको इस बाइक में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स भी मिलने वाले हैं.

इंजन

असल में इस बाइक के पुराने और नए वर्शन में आपको काफी बड़ा बदलाव देखने को मिला. बड़ा बदलाव ना सिर्फ इसके डिज़ाइन या रेंज बल्कि इसके इंजन में भी देखने को मिलेगा. जी हाँ आपको इस बार इस बाइक में 125 CC के पास का इंजन देखने मिल सकता है.यकीन मनाइए अपने इंजन के वजह से ये बाइक युवाओं के दिलों पर राज करेगी.

फीचर्स

आप किसी भी बाइक को लेने से पहले उसके फीचर्स जरूर जान लें. ऐसे में आपको इस बाइक में टियर-ड्राप के आकार का फ्यूल-टैंक, फ्लैट-टाइप की सीट, बड़े हैंडलबार, गोल हेडलैंप यूनिट, क्रोमेड फेंडर, अपवेप्ट एग्जॉस्ट सिस्टम, क्लासिक-दिखने वाला टेललैंप और एक आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. इतना ही नहीं आपको इस बार इस बाइक में वायर-स्पोक व्हील्स मिलेंगी. इस बात की गारंटी तो बाइक ने दी है कि इस बाइक के फीचर्स पहले से ज्यादा दमदार होने वाली है. लुक को छोड़ इसमें कई सारे चेंज आपको देखने को मिलेंगे.

लॉन्च

बात अगर लॉन्च की करें तो दरअसल कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहा है. कुछ सूत्रों के हिसाब से कहा जा रहा है कि यामाहा कंपनी इस बाइक को 2023 के अंत या फिर 2024 में भारतीय मार्किट में लॉन्च कर सकती है. लेकिन अब फिर से खबरें आ रही हैं कि बाइक 2025 के शुरुआत में मार्केट में उतार सकती हैं. इस लॉन्च के वजह से ही कंपनी के तरफ से कोई बुकिंग नहीं हो रह है.

कीमत

किसी भी चीज़ को लेने से पहले उसकी कीमत के बारे में जान लेना जरुरी है. ऐसे में बात अगर इसके कीमत की करें तो इस बाइक की कीमत 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच होने वाली है.