नई दिल्ली। 90 के दशक में भारत की सड़कों पर तेजी से दौड़ती नजर आने वाली Yamaha RX100  युवाओं से लेकर हर उम्रदराज लोगों की पहली पसंद बनी हुई थी। लेकिन अचानक Production बंद होने से अब तक यह मोटरसाइकिल चर्चा में बनी रही है। अबएक बार फिर से यह बाइक नए अवतार के साथ युवाओं के दिलों पर राज करने के लिए आ रही है।

टू व्हीलर मार्केट में सबसे बड़ी कपंनियों में से एक Yamaha जल्द ही Rx100 को एक नए लुक के साथ रिलॉन्च करने जा रही है। अभी गाड़ी के नए मॉडल पर काम चल रहा हैं। जिसके बाद जल्द ही इसको लॉन्च किया जा सकेगा।

100 सीसी की धाकड़ बाइक Yamaha RX100 को यामाहा ने साल 1983 में एस्कॉर्ट्स ग्रुप के साथ मिलकर RD-350 के मॉडल्स को “Ambassador-350” नाम से पेश किया। इसके दमदार फीचर्स और मजबूती के चलते इस बाइक का उपयोग शहरों की अपेक्षा ग्रामीण क्षत्रों में ज्यादा किया जाता रहा है।

Yamaha RX100 एक दम नए अवतार में

Yamaha कंपनी अब एक बार फिर से RX 100 बाइक को नए फीचर्स के साथ लॉन्च करने जा रही है आइए जानते हैं इसके शानदार फीचर्स के बारे में जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार Yamaha की डिजाइन में कोई बदलाव नही किया गया है। यह बाइक पुराने लुक में ही नजर आएगी। कंपनी ने इसमें एलॉय व्हील्स भी दे रही है

Yamaha RX100 2023 का इंजन

यामहा के द्वारा लांच की जाने वाली बाइक का इंजन मौजूदा बाइक से ज्यादा पॉवरफुल वाला होगा। साथ ही इसमें नई आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। साथ ही डिजिटल फीचर्स दिए जाने की संभावना जताई जा रही है। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि इस न्यू अपकमिंग बाइक में 125cc से लेकर 250cc तक की रेंज मिल सकती है।

New Yamaha RX100 के फीचर्स

इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो, इसमें कई स्मार्ट फीचर्स के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जिससे स्मार्टफोन कनेक्ट करने की सुविधा मिले, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। 1985 में लॉन्च हुई बाइक को पहले केवल किक से स्टार्ट किया जाता था लेकिन अब इसमे बटन और किक स्टार्ट दोनो के साथ एबीएस ब्रेक दिया जा रहा है।