Yamaha RD350:  ये बात किसी से छुपी नहीं है कि यामाहा बाइक एक बार फिर से चर्चा में है. पहले ये किसी और बाइक को लेकर चर्चा में था और अब ये एक बार फिर से एक नए बाइक को लेकर चर्चा में है. ये बाइक पहले भी लॉन्च हुई थी लेकिन फिर बंद हो गयी थी अब इसे दुबारा लॉन्च किया जा रहा है. इस बाइक में आपको सब कुछ बिलकुल नया मिलेगा. इंजन से लेकर फीचर्स तक.

यही नहीं आपको इस बाइक में एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेगी. इसमें आपको नया इंजन भी मिलेगा. यही नहीं आपको इसमें धाकड़ इंजन के साथ नए नए सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे. चलिए आपको बताते है की कंपनी ने इस बाइक में और क्या क्या चेंज लाए है.

इंजन

आप सबने Yamaha RD350 में 347cc का एयर कूल्ड इंजन के बारे में सुना ही होगा. उस टाइम के बाइके में लगा यह इंजन 39 bhp का पावर जनरेट करता था साथ ही आपको इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया था. आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में इस नए बाइक अवतार में आपको फोर-स्ट्रोक इंजन दिए गए है. नए इंजन के साथ आपको इस बाइक में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर क्लच जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे. यकीन मानिए ये बाईक आपको बुलट का एहसास दिलाएगा.

मुकाबला

Yamaha RD350 आपको एक क्लासिक लुक में दिखाई देगा. ऐसे में इसका मुकाबला अभी से ही Royal Enfield 350cc, Honda H’ness CB350, Jawa/Yezdi और आने वाली Bajaj-Triumph और Hero-Harley बाइक्स से हो रहा है.