Yamaha की बाइक ने तोड़ा सेल का रिकॉर्ड, प्रीमियम लुक और फीचर्स ने उड़ाया गर्दा

नई दिल्ली। भारत में हर युवा की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक्स में यामाहा कंपनी का नाम सबसे पहले आता है। क्योकि इस कपंनी की बाइक अपनी दमदार मजबूती के साथ शानदार परफांर्मेंस के लिए जानी जाती है। जिसके चलते आज के युवा इस कपंनी की बाइक को खरीदना ज्यादा पसद करते है। यामाहा कंपनी भी लोगों की पसंद के चलते काफी लंबे समय से भारत में राज कर रही है। यह कपंनी अपना ग्राहको की सुविधा के अनुसार हर बाइक को अलग ही अंदाज में पेश करती आ रही है। इसी क्रम में अब यामाहा FZ सीरीज इन दिनो काफी चर्चा में है। कंपनी की ओर से इस सीरिज को 4 वेरिएंट के साथ पेश किया है। जानते है इस बाइक की खासियत के बारे में..

यामाहा FZ की हो रही रिकार्ड तोड़ बिक्री

आपको बता दें कि यह बाइक लोगों को इतनी पसंद आ रही है कि मार्केट में पेश होते ही इसने बिकने के सारे आकड़ें पार कर लिए कर लिए है। यामाहा ने बताया है कि Yamaha FZ की अब तक 18000 यूनिट, RayZR की 13,870 यूनिट, R15 की 12,964 यूनिट, फैशिनो की 11,610 यूनिट, MT15 की 8,736 यूनिट, Aerox की 2,604 यूनिट धड़ल्ले के साथ  की सेल हुई है। इस प्रकार पिछले माह कंपनी ने कुल 67,784 यूनिट की सेल की है।

Yamaha FZ का इंजन

Yamaha FZ के इजन के बारे में बात करें तो कपनी ने इसे 149cc एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किय़ा है जो 7,250 RPM पर 12.2 bhp की पावर और 5,500 RPM पर 13.3 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Yamaha FZ के फीचर्स

Yamaha FZ के फीचर्स फीचर्स के बारे में बात करें तो इस बाइक में आपको 13 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिलेगा। इसके साथ ही इसमें 7-स्टेप एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक के अलावा रेगुलर टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स के साथ, एक वाइड हैंडलबार दिए जाते हैं। इस साथ की राइडर की सुविधा के लिए इसमें 282mm फ्रंट का डिस्क और 220mm रियर डिस्क ब्रेक सिंगल-चैनल ABS की सुविधा दी गई है।