नई दिल्ली: इन दिनों मार्केट में युवा स्पोर्ट्स बाइक को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। जिसमें यामहा की RX100 लोगों की पहली पसंद हुआ करती थी इसके अलावा 80 के दशक में जहां यामहा ने अपना बचस्व फैलाया था तो ससे कही ज्यादा लोगों के मिडिलवेट सेगमेंट की रॉयल एनफील्ड भी हर किसी के दिलों में राज कर रही थी। 80 के दशक में ये दो ऐसी बाइक थी जिसे लोग अपने पास रखना ज्यादा पसंद करते थे लेकिन अब इस बुलेट को खत्म करने के लिए Yamaha मार्केट में Yamaha RD350 को उतारने जा रही है।

Yamaha RD350 जल्द मार्केट में लेगी रॉयल एंट्री

Yamaha कंपनी ने हाल ही में जापान में RZ350 और RZ250 के के दो वेरियंट पेश के है। भारत में रेट्रो बाइक्स की दीवानगी को देखते हुए Yamahaजल्द ही भारत में  RZ350 और RZ250 को पेश कर सकती है। आपको बता दे की 80 और 90 के दशक में RD350 भारत की सबसे पॉपुलर बाइक में एक मानी जाती थी। यह बाइक अपने क्लासिक डिजाइन और पावरफुल परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती थी। अभी भी कई ग्राहकों के पास RD350 बाइके अच्छी कंडीशन के साथ देखने को मिल सकती है। अब एक बार फिर से नए अवतार के साथ यह बाइक लॉन्च होने वाली है।

Yamaha RD350 इंजन

Yamaha RD350 बाइक के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने पुराने इजन का उपयोग किया है Yamaha RD350 में 347cc का एयर कूल्ड इंजन लगा था। जो 39 bhp का पावर जनरेट करने की क्षमता रखता था और इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया था। नए अवतार में इसे फोर-स्ट्रोक इंजन मिलने की संभावना है।

Yamaha RD350 में फीचर्स

Yamaha RD350 बाइक के फीचर्स की बात करे तो यामाहा RD350 बाइक में डीआरएल के साथ LED हेडलैंप, Digital इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, Bluetooth कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर क्लच जैसे फीचर्स देखने को मिल सकता है।