Yamaha की बाइक अपने धांसू लुक और दमदार इंजन के लिए जानी जाती है। लोग इन्हें काफी पसंद करते हैं। खासकर युवा वर्ग के लोग यामाहा कंपनी की दीवानें हैं। यामाहा कंपनी ही एक बाइक जो युवाओं को पसंद है उसका नाम Yamaha MT-15 है। अब यामाहा ने इस नए अपडेटेड वर्जन को बाजार में उतारा है। जिसको काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Yamaha MT-15 का नया वर्जन हुआ लांच

यामाहा कंपनी ने Yamaha MT-15 बाइक के नए वर्जन को जारी कर दिया है। इसमें आपको स्टाइलिश लुक भी दिया जा रहा है। इसमें ट्विन DRLs के साथ प्रोजेक्टर-स्टाइल हेडलाइट दी गई हैं। इसके अलावा इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक, एक स्टेप-अप सीट, एरोहेड-शेप्ड मिरर और साइड-स्लंग अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट भी दिए गए हैं। जिनके कारण इसका लुक और भी ज्यादा स्पोर्टी नजर आता है।

New Yamaha MT 15 का इंजन

आपको बता दें की कंपनी ने इसमें 155cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ वेरिएबल वॉल्व एक्चुएशन सिस्टम वाला इंजन दिया है। यह इंजन 10,000rpm पर 18.1hp का पावर और 7,500rpm पर 14.2Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है।

इस इंजन को OBD-2 नियमों के तहत डिजाइन किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक आपको 56.87 km/l का माइलेज प्रदान करने में सक्षम है। इस बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील हैं तथा इस बाइक का मुकाबला सुजुकी जिक्सर एसएफ से होगा।

New Yamaha MT-15 के फीचर्स तथा कीमत

इसमें आपको डुअल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है। इसके Y-कनेक्ट वेरिएंट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी गई है।

इसके साथ ही इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, ईमेल और एसएमएस अलर्ट और स्मार्टफोन बैटरी स्थिति जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। जहां तक इस बाइक कि कीमत की बात है तो बता दें कि यह बाइक आपको स्टैंडर्ड और Y-कनेक्ट वेरिएंट में दी जाती है। इसकी शुरूआती कीमत 1.65 लाख रुपये रखी गई है।