आज हम बात करेंगे Yamaha RX100 बाइक के बारे में। 90 के दशक में इस बाइक का अपना भोकाल था। भारत की सड़को की रानी इस बाइक को कहा जाता है। हर व्यक्ति इस बाइक को खरीदने के सपने देखता था। लेकिन कुछ कारणों के चलते यामाहा ने अपनी इस बाइक का प्रोडक्शन बंद कर दिया था लेकिन आज भी इस बाइक के लाखों फैंस हैं। इसी चीज को देखते हुए अब यामाहा अपनी इस धांसू बाइक को फिर से बाजार में उतार रही है। जल्दी ही मार्केट में इस बाइक का नया वर्जन आने वाला है। आइये अब आपको इस नई Yamaha RX100 बाइक की खूबियों के बारे में बताते हैं।

जल्दी होगी लांच

एशिया के बाजार में Yamaha RX 100 ने अपनी बड़ी पहचान बनाई है। आज भी लोगों में यह बाइक काफी पॉपुलर है। इस बाइक की लांचिंग के बारे में जानकार लोगों का कहना है की जल्दी ही इस बाणेक को लांच किया जाएगा। बताया जा रहा है की कंपनी अपनी इस बाइक पर काम कर रही है और काफी जल्दी यह आपके सामने होगी।

मिलेगा सबसे बड़ा इंजन

आपको बता दें की BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों के अनुसार अब किसी भी बाइक में पुराना 2-स्ट्रोक इंजन नहीं मिल सकेगा। जानकार लोगों का कंपनी अपनी इस बाइक इंजन लगाने की तैयारी में है। जिसमें आपको तगड़ी परफॉर्मेंस, डिजाइन और साउंड मिलेगी और यह बाइक आपको काफी पसंद आएगी।

नई Yamaha RX 100 का इंजन

आपको बता दें की इस बाइक के इंजन को विशेष प्रकार से बनाया गया है। यह एक बेहद दमदार है। बता दें की इस बाइक में आपको 225.9cc BS6 इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 20.1 bhp की पॉवर जिसके वजह से ये 19.93 Nm का टार्क को पैदा करेगा। इसके अलावा इस बाइक में आपको काफी सारे आधुनिक फीचर्स भी दिए जाएंगे।