Yamaha RD350 Bike: मार्किट में बाइक तो कई सारे है लेकिन कहीं न कहीं लोगों को आज कल सिर्फ और सिर्फ ऐसे बाइक पसंद है जिसके डिज़ाइन काफी यूनिक हो या फिर मिडिल वेट सेगमेंट बाइक्स. अब बात जब मिडिल वेट सेगमेंट की करें तो रॉयल एनफील्ड से अच्छा तो कोई और हो ही नहीं सकता. इसका दबदबा तो पुरे मार्किट है लेकिन अभी हाल ही में एक ऐसी बाइक आ रही है जो इसका दबदबा कम कर देगी.

जिस बाइक के बारे में हम बात कर रहे हैं उस बाइक का नाम है Yamaha RD350 . इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स और डिज़ाइन तो एक दम धांसू मिलेगा. एक वक़्त पर ये बाइक तो लोगों के दिलों पर राज करती थी. और एक बार फिर से इसे एक नए अंदाज़ में लाया जा रहा है. अभी ये लॉन्च नहीं हुई है तब इतनी सुर्खियां बटोर रही है. सोचिए जब ये बाइक लॉन्च होगी तो क्या होगा. चलिए आपको इसके बाकि के डिटेल के बारे में बताते हैं.

जानिए क्या होने वाले है खास

जैसा की हम आपको पहले भी बता चुके हैं जिस बाइक की बात हम कर रहें है उस बाइक का नाम है Yamaha RD350. एक वक़्त में इस बाइक ने अच्छा खासा नाम कमाया. इस बाइक का मुकाबला Royal Enfield 350cc, Honda H’ness CB350, Jawa/Yezdi और आने वाली Bajaj-Triumph और Hero-Harley बाइक्स से होने वाला है.

बात अगर पुराने Yamaha RD350 में 347cc बाइक की करें तो आपको उसमे एक एयर कूल्ड इंजन था. ये इंजन 39 bhp का पावर जनरेट करता थ और इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया था. लेकिन जब इस के नए अवतार में आपको इस बाइक में फोर-स्ट्रोक इंजन मिलेगी. इतना ही नहीं आपको इस बाइक में एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. एक्साम्प्ल के तौर पर आप डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल-चैनल एबीएस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और असिस्ट और स्लिपर.