नई दिल्ली: एक समय पर Yamaha RX100 बाइक युवाओं के दिलों की धडकन थी। समय बीतने के साथ ये बाइक बाजार से हट गई लेकिन यमहा के चाहने वालों को लंबे समय से अपनी पसंदीदा बाइक का इंतज़ार था। पर Yamaha की RX100 को टक्कर देने अब Yezdi कंपनी दो बाइकें बाजार में आ रही हैं। Yezdi कंपनी ने अपनी दोनों बाइक्स में पॉवरफुल इंजन दिया है। इस इंजन की खासियत यह है कि इसका माइलेज काफी तगड़ा होगा। इस आर्टिकल में आपको बताएंगे दोनों बाइक के फीचर्स और उसकी कीमत के बारे में।

Yezdi  की दोनों बाइक्स के बारे में बतादें इनका लुक और डिज़ाइन बहुत डैशिंग है। ये बाइक्स कई कलर ऑप्शन्स में हैं, इनमें से एक बाइक है Yezdi Adventure, इस बाइक को कंपनी ने व्हाइट आउट कलर में निकाला है। वहीं दूसरी बाइक है Yezdi Scrambler बाइक, Yezdi कंपनी ने इस बाइक को बोल्ड ब्लैक कलर में बाजार में उतारा है। Yezdi कंपनी की ये दोनों बाइक्स बहुत ही आकर्षक डिजाइन और कलर में है। Yezdi कंपनी अपनी इनदोनों बाइक्स को कई आधुनिक फीचर्स के साथ बाजारमें उतारा है।

Yezdi के इन बाइक्स के इंजन की डिटेल्स

Yezdi कंपनी ने अपनी दोनों बाइकों में लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड DOHC तकनीक का स्तेमाल किया है। इसमें 334 सीसी का इंजन फिट किया गया है। यदि Yezdi Adventure बाइक की बात करें तो इस बाइक में कंपनी ने जो इंजन दिया है वह 29.7 बीएचपी का अधिकतम पावर और 29.9 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं Yezdi  कपनी के Yezdi Scrambler बाइक की बात करें तो इसके इंजन की क्षमता 28.7 बीएचपी का मैक्सिमम पावर और 28.2 एनएम का पीक टार्क जनरेट करता है। Yezdi    कपनी इन दोनों बाइक्स के इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दे रही है।

यदि Yezdi  के इन दोनों बाइकों की कीमत की बात करें तो कंपनी Yezdi Adventure बाइक के व्हाइट आउट कलर वैरिएंट की कीमत 2.15 लाख रुपये तय की है। जबकि Yezdi Scrambler बोल्ड ब्लैक कलर वेरिएंट की कीमत 2.10 लाख रुपये रखी गई है।