TVS Raider का लुक देख उड़ जाएंगे होश, भूल जाएंगे बाकी बाइक को

TVS Raider 125 Bike: कहते है TVS की बाइक को टक्कर देना काफी मुश्किल है. और हो भी क्यों न इस कंपनी की बाइक दमदार जो होती है. अभी हाल ही में TVS राइडर का 125 काफी चर्चे में है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. सबसे अच्छी बात तो ये है की इसके फीचर्स आपके बजट में है.

इस बाइक का इंजन भी धाकड़ है. लगभग इसे खीरदने के लिए लोग काफी बेताब है. अभी हम जिस बाइक के बारे में बात कर रहे है उस बाइक का नाम TVS Raider 125 Bike है चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

लुक

बात अगर लुक की करे तो आपको TVS Raider 125 से स्पोर्टी लुक देखने को मिलेगा. यही नही इसमोटरसाइकिल अपाचे की तरह दिखने में लगती है. यही नहीं इस टीवीएस को इसके बजाय अपाचे 125 का नाम देना होगा. असल में फ्रंट में क्रॉस-स्टाइल एलईडी डीआरएल के साथ एंगुलर ऑल-एलईडी हेडलैंप भी दिया गया है.

इंजन

आपको TVS Raider बाइक कुछ मिले न मिले लेकिन एक में तगड़ा इंजन जरूर मिलेगा. यही नहीं इस नई TVS Raider में आपको 124.8 CC का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है. असल में यह इंजन 11.38 पीएस की अधिकतम पावर और 11.2 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं इस TVS Raider बाइक के साथ आपको 5 स्पीड गियरबॉक्स भी मिलता है.

माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे TVS Raider 125 की हाई स्पीड और राइडिंग मोड के इको मोड में लगभग 94 किमी प्रति घंटे और पावर मोड में 104 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक मिलती है. यही नहीं इस TVS Raider के बारे में कंपनी दावा करती है कि ये बाइक प्रति लीटर 67 किमी का माइलेज देगी.

प्रीमियम फीचर्स

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले खास फीचर की करे तो आपको इसमें फ्यूल की बचत के लिए एक टेक्नॉलाजी दी गयी है जो किसी भी रेड लाइट पर या मोटरसाइकिल को कुछ देर रोक कर खेड़े रहे तो बाइक अपने आप तुरंत बंद हो जाएगी. यही नहीं इस TVS Raider 125 बाइक में आपको कॉल और SMS अलर्ट, नेविगेशन, डिजी लॉकर और एप पर आधारित कई सारे फीचर्स मिलेंगे. इस बाईक के फ्यूल टैंक के पास एक चार्जिंग प्वाइंट भी दिया गया है जिससे राइडर अपने मोबाइल फोन चार्ज कर सकता है.

कीमत

बात अगर TVS Raider 125 की कीमत की करें तो ये आपको ₹ 77,500 रुपए से ₹ 86,437 रुपए के बीच मिल जाएगा. यह कीमत शो रूम की कीमत है. इस बाइक को ऑन रोड लाते लाते थोड़ा वक़्त बीत जाएगा. आपको इस बाइक में एक नहीं बल्कि 2 वेरिएंट मिलते है. इस टीवीएस रेडर के टॉप वेरिएंट की कीमत ₹ 86,469 रुपए है.