Yamaha RX 100: 2 व्हीलर बाइक दुनिया में सबसे ज्यादा डिमांड है. इसी बीच Yamaha RX100 का नाम तो सुना ही होगा आपने. लेकिन अब आपको ये नए अंदाज़ में मिलने वाला है. इस बाइक में आपको स्पीड, पिकअप और रेट्रो डिजाइन की मिलने वाला है. लोगों के दिलों में एक और ख़ुशी होने वाली है. सब बेसब्री से Yamaha RX100 बाइक में आपको कई सारे फीचर्स मिलने वाले है. चलिए आपको बताते है की Yamaha RX100 के बारे.

किया गया है अपडेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे मिली गयी एक रिपोर्ट्स के हिसाब से इस नई यामाहा RX100 में आपको एक बड़े और ज्यादा शक्तिशाली फ्यूल-इंजेक्टेड पेट्रोल इंजन की सुविधा दी जाएगी. आपको इस नयीबाइक में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है.

बाइक की कीमत

बात अगर कीमत की करें तो यामाहा कंपनी ने अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा है. इस नए आरएक्स100 को भारत में कब लॉन्च जाना है इसके बारे में सिर्फ अटकले लगाई जा रही है. कुछ लोगों का कहना है की कंपनी 2023 के आखिर या 2024 की शुरुआत में इस बाइक को लॉन्च कर सकती है. ऐसे में बात अगर कीमत की करें तो इस बाइक की कीमत लगभग 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये होने वाली है. इस बारे में भी कंपनी ने अभी ज्यादा कुछ कहा नहीं है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

नए चेसिस पर बनेगी ये धाकड़ बाइक

बता दे इस नई यामाहा बाइक को एक अलग नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाने वाला है. आपको इसमें एक नया सस्पेंशन सिस्टम दिया जाएगा. आपको इस बाइक में वायर-स्पोक व्हील्स, टेलिस्कोपिक फोर्क्स से बना फ्रंट सस्पेंशन और डुअल शॉक एब्जॉर्बर जैसे रियर सस्पेंशन दिया जाएगा. इस बाइक के आगे के डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक देखने को अलग तरिके से देखने को मिलेंगे.