1 Rupee Old Note: एक रुपए के पुराने नोट शायद आप ने अपने बचपन में देखा होगा. ये नोट आपके दादा दादी के जमाने में चला करते थे. लेकिन अब वैसे कई सारे पुराने नोट और सिक्के आज कल इंटरनेशनल मार्केट में आग लगा रहे हैं. इसकी डिमांड इतनी ज्यादा होती है की लोग इसके लिए आपको मुँह मांगी कीमत देने के लिए तैयार होते है.

अगर आप के पास भी पुराना एक रुपए का नोट है तो आप उससे लाखो कमा सकते है. बस इसमें कुछ खासियत होनी चाहिए. चलिए आपको इस खासियत के बारे में डिटेल में बताते है.

जानिए क्या है खासियत

बात अगर खासियत की करें तो एक रुपए के पुराने सिक्का लोगों के दिलों पर राज कर रहा है क्योंकि इससे लोगों की बंपर कमाई हो रही है. एक रुपए का सिक्के की कीमत लाखों में है. बात अगर 1 रुपए के पुराने नोट की खासियत की बात करें तो इस नोट के ऊपर गवर्नर HM पटेल का सिग्नेचर रहता है साथ ही आपको इस बात का ध्यान रखन है की इस नोट पर सीरियल नंबर 123456 हुआ होना चाहिए. चलिए अब बताते है इसे बेचने का तरीका.

बेचने के लिए करना होगा ये प्रोसेस

चलिए अब बात करते है आपको के पास अगर ऐसे पुराने नोट या सिक्के है तो आप इसे कैसे बेच सकते है. आपको इसके लिए bas OLX, क्विकर और कई सारी वेबसाइट पर खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना है.

यहाँ पर आपको खुद की सारी डिटेल डालनी है. इतना करने के बाद आपको पुराने नोट की फोटो डालनी है.इसके बाद आपको कुछ नहीं करना है. आपके पास पड़े पुराने नोट या सिक्के को देखने के बाद लोग आप से खुद कांटेक्ट करेंगे.