नई दिल्लीः इन दिनों बाजार में पुराने समय में चलने वाला 100 रूपए का नोट नजर आना बंद हो गया है। क्योकि जब से इसका प्रचलन बंद किया गया है तब से इसकी कीमत मार्केट में ना के बराबर है। लेकिन अब वैश्विक बाजार में इन्हीं पुराने 100 के नोट की डिमांड काफी ज्यादा देखने को मिल रही है, जिसके बदले में लोग एक नहीं बल्कि 5 लाख रुपये तक देने को तैयार हो रहे है। यदि आप भी अपने पास रखे नोटों को बेचकर कमी करना चाहते है तो जान लें इसे बेचने का तरीका।

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में ऐसी कई वेबसाइट हैं जहां पुराने नोट और सिक्कों की खरीदी बिक्री काफी तेजी से की जाती है। यही आप इन पुराने नोटो को बेचकर अच्छी खासी कमाई कर सकते है।

100 के नोट को सेल करने के लिए यह बड़ा ऑफर आपके सामने आया है। इसलिए जरूरी है कि आप इस मोके को हाथ से ना जाने दें, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। नोट की खासियत जानने के लिए आपको पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

जानें 100 के नोट की खूबियां

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट 100 के नोट को सेल करने के लिए इसमें कुछ खासियत का होना भी जरूरी है। इसके लिए नोट पर सबसे पहले आगे की ओर सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा आगे की तरफ महात्मा गांधी की फोटो भी उसमें होनी चाहिए।

786 सीरियल नंबर वाला नोट मुस्लिम समाज में काफी लकी और पवित्र माना जाता है। इस्लामिक लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए इस नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगी।

यदि आपके पास 100 रूपए के तीन नोट रखे हैं तो आप बड़ी ही असानी के साथ 15 लाख रुपये पा सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। नोट को सेल करने के लिए आपको कहीं भटकने की आवश्यकता नहीं होगी, नही किसी तरह की परेशानी होगी।

यहां करें नोट की सेल

100 का नोट बेचने के लिए आपको पहले क्विकर वेबसाइट पर जाना होगा। नोट की कीमत पर आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर tazahindisamachar.com ने मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है।

नोट: पुराने नोट और सिक्के बेचने या खरीदने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें। किसी भी प्रकार के फ्रॉड से बचने के लिए कोई भी एडवांस पेमेंट ना करें। रजिस्ट्रेशन के नाम कोई भी एडवांस भुगतान ना करें।