Apple Vision Pro – एप्पल विजन प्रो एप्पल की नई डिवाइस है जिसे लॉन्च हुई अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है और उसमें सिक्योरिटी खामी होने की खबरें सामने आ रही है। यह डिवाइस बहुत तेजी से प्रचलित हो रहा है। आपको बता दे माइक्रो आर्किटेक्चर सिक्योरिटी में एक्सपर्ट रविचंद्रन ने बताया कि एप्पल विजन प्रो की सिक्योरिटी में खामी है। उन्होंने एप्पल के डिवाइस की सिक्योरिटी की कमी को पकड़ लेने का दावा किया है। उनका कहना है कि यह खामी जेलब्रेकिंग और इस हार्डवेयर की मदद से हानिकारक सॉफ्टवेयर को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है।

अगर आप एप्पल के प्रोडक्ट के शौकीन है तो इस नए अपडेट के बारे में आपको मालूम होना चाहिए। आज हम आपको इससे जुड़ी कुछ रोचक जानकारी देने जा रहे है। एप्पल विजन प्रो के संदर्भ में आने वाली इस खबर को विस्तार पूर्वक समझने के लिए हमारे समाचार के साथ जुड़े रहे।

 Apple Vision Pro की खामियां सामने आई

जोसेफ रविचंद्रन नाम के एचडी एक्सपोर्ट ने ट्विटर पर एप्पल विजन प्रो की खामियों के फोटो को शेयर किया है। उन्होंने बताया कि एक्सपोलाइट के बाद डिवाइस पर्सपेक्टिव मोड में चला जाता है। और यूजर को रीस्टार्ट की तैयारी के लिए हेडसेट हटाने का निर्देश दिया जाता है। उन्होंने बताया कि इस रीस्टार्ट के बाद डिवाइस का करनल क्रश हो जाता है और एक इमरजेंसी लॉग देखने को मिलता है।

अब तक रविचंद्रन ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उन्होंने इस खुलासे को कंपनी के साथ साझा कर दिया है। लेकिन यह बात साफ है कि कंपनी इस तरह के खुलासे को प्रोत्साहित करती है। जल्द ही एप्पल कंपनी इस परेशानी का अपडेट लेकर आएगी और सब ठीक हो जाएगा।

आपको बता दे यह खबर पूरी तरह से आश्चर्यजनक नहीं है क्योंकि जब कोई नई डिवाइस को लांच किया जाता है तो अक्सर उसकी सुरक्षा टेस्टिंग में कुछ कमी रह जाती है जिस वक्त के साथ धीरे-धीरे अपडेट लाकर खत्म किया जाता है। अगर आपके पास यह डिवाइस है तो घबराने की बिलकुल जरुरत नहीं है क्योंकि एप्पल के पास अपनी सुरक्षा गलतियों को जल्दी से जल्दी सुधारने का बहुत बढ़िया ट्रैक रिकॉर्ड है। इसलिए यह उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही एक बड़ा अपडेट आएगा जो इस पूरी गतिविधि को तुरंत सही कर देगा।

Must Read

भले ही एक्सप्लोइट वर्जन सार्वजनिक रहे लेकिन आपके डिवाइस को ज्यादा जोखिम नहीं होगा क्योंकि एप्पल हर क्षेत्र में सुरक्षा को बहुत महत्व देता है और इसे बहुत जल्दी सही करता है। हालांकि इसके बारे में रविचंद्रन की ट्वीट पर एप्पल ने अब तक कोई जानकारी साझा नहीं की है लेकिन जल्द ही इसके अपडेट के बारे में हमें मालूम चलेगा।

एप्पल विजन प्रो की कीमत क्या है

इस डिवाइस में जेल ब्रेकिंग की समस्या को एक व्यक्ति ने ट्विटर पर उजागर किया है। लेकिन इसकी बिक्री पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा है अगर हम भारत में इसकी कीमत की बात करें तो वर्तमान समय में तकरीबन ₹300000 में यह है डिवाइस बिक रहा है। यह डिवाइस $3500 डॉलर का है, इसकी कीमत इसके अलग-अलग फीचर के कारण थोड़ी ज्यादा है और इसमें बहुत सारे सिक्योरिटी फीचर है जिससे जय ब्रेकिंग के बावजूद कोई फर्क नहीं पड़ेगा।