नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका से शानदार जीत दर्ज कर टीम इंडिया अब अफगानिस्तान के साथ T20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। भारत अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जानी है। अफगानिस्तान के साथ होने वाले T20 सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। भारत vs अफगानिस्तान t20 सीरीज के लिए आज शुक्रवार को bcci टीम का चयन करने वाला है। टीम के सिलेक्शन के लिए आज मीटिंग होगी उसी में खिलाड़ियों का चयन हो सकता है।

आज बीसीसीआई की होने वाली बैठक में जानकारों का अनुमान है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की T20 टीम में वापसी हो सकती है। यदि बोर्ड दोनों प्लेयर्स को T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम में रखना चाहेगी तो इस बार भी उन्हें मौका दिया जा सकता है।

इस विषय मे देश के एक बड़े अखबार की माने तो, बीसीसीआई शुक्रवार 6 जनवरी को आगामी मैचों के लिए टीम इंडिया का सिलेक्शन कर सकती है। बीसीसीआई इस मीटिंग में भारत अफगानिस्तान के साथ-साथ भारत इंग्लैंड के बीच होने वाले सीरीज के लिए भी खिलाड़ियों को चुन सकती है। आपको बता दे भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके अलावा टीम इंडिया T20 विश्व कप 2024 की तैयारी में भी लगी हुई है। लिहाजा ऐसे खिलाड़ियों के चयन पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा, जो विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। अनुमान यह लगाया जा रहा है कि कोहली और रोहित शर्मा की T20 टीम में वापसी हो सकती है।

यदि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की बात करें तो, वे इस सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वह चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव जिन्हें T20 मैच का बादशाह कहा जाता है, वे भी चोटिल हैं जिसकी वजह से वे टीम से बाहर है। ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि नए खिलाड़ियों को बीसीसीआई मौका दे सकती है। एक ओर यह भी कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के सीनियर गेंदबाजों को आराम दिया जा सकता है। जिनमें मोहम्मद सिराज और जसप्रीत जसप्रीत बुमराह शामिल है। आपको बता दें सिराज और बुमराह ने टीम इंडिया के लिए केप टाउन में जबरदस्त भूमिका निभाई थी, इन दोनों की वजह से भारत ने हारा हुआ मैच अपनी झोली में कर लिया था।

यदि बात करें भारत अफगानिस्तान के बीच t20 सीरीज में होने वाले मातु की तो पहला मैच मोहाली में 11 जनवरी को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में होगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में आयोजित होगा।