आज के समय में काफी लोग नए नए बिजनेस ढूंढते रहते हैं ताकी वे अपनी इनकम को बढ़ा सकें। आज के समय में महंगाई काफी बढ़ चुकी है। इसी कारण लोग अतिरिक्त आमदनी का जरिया लगातार ढूंढते रहते हैं। यदि आप भी अपनी इनकम को बढ़ाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको यहां हम ऐसा बिजनेस आइडिया बता रहें हैं। जिसके जरिये आप घर बैठे लाखों रुपया कमा सकते हैं। आज हजारों लोग इस काम को कर रहें हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

आपको बता दें की आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने नोटों की काफी कीमत दी जा रही है। अतः जिन लोगों के पास में पुराने नोट हैं। वे अपने नोटों को सेल करके अच्छी इनकम कमा रहें हैं। यदि आपके पास में भी कोई पुराना नोट है तो आप उसको सेल करके अच्छी कीमत पा सकते हैं। आज के समय में हजारों लोग इस काम को करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। इस काम की सबसे ख़ास बात यह है की आप इसको अपने घर से आसानी से कर सकते हैं। आइये अब आपको इस समय में सबसे ज्यादा डिमांड में चलने वाले नोट के बारे में बताते हैं।

50 का नोट बनाएगा लखपति

आपको जानकारी दे दें की आज के समय में वैसे तो कई प्रकार के नोटों की डिमांड चल रही है। लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड 50 रुपये के एक नोट की चल रही है। आपको यह भी बता दें की यह नोट काफी डिमांड है लेकिन इसकी अपनी खासियत है जिसके कारण इसकी डिमांड है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की यह गुलाबी रंग का नोट है और इस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर IG पटेल के हस्ताक्षर भी हैं। इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 7 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

सबसे पहले आपको CoinBazar की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में वहां पर आपको सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को डालना होता है। इसके बाद में आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह सीधे आपको फोन करता है। इस प्रकार से आप अपने घर पर बैठ कर ही लखपति बन सकते हैं। खरीद फरोख्त करते समय किसी प्रकार के एडवांस पेमेंट से बचें। पुराने नोट और सिक्के बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर देखें।