वर्तमान समय में आम आदमी के लिए सबसे जरुरी चीज पैसा हो गया है। आज हर आदमी पैसा कमाने के लिए काम कर रहा है। लोग अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहते हैं हालांकि कुछ लोग इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहें हैं तो कुछ लोग काफी आसानी से पैसा कमा रहें हैं। यहां हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहें हैं। जिससे आप काफी आसानी से अच्छा पैसा घर बैठे ही कमा सकते हैं।

सेल करें पुराने सिक्के

आपको बता दें की वर्तमान समय में पुराने सिक्कों की वैल्यू काफी ज्यादा आंकी जा रही है। अतः जिन लोगों के पास भी पुराने सिक्के हैं। वे ऑनलाइन माध्यम से अपने पुराने सिक्कों को सेल कर घर बैठे लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास भी कुछ पुराने सिक्के हैं तो आप भी उन्हें सेल करके लाखों रुपया आसानी से कमा सकते हैं।

1 रुपये के इस सिक्के की है डिमांड

वर्तमान समय में हालांकि कई प्रकार के सिक्के वैष्वीकक बाजार में बेचे जा रहें हैं लेकिन 1 रुपये के सिक्के की डिमांस काफी ज्यादा चल रही है। आपको बता दें की यह सिक्का कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इस पर गेंहू की बाली की तस्वीर बनी हुई है तथा इस पर एक स्टार भी बना हुआ है। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना सिक्का

इसके लिए सबसे पहले आपको OLX और ebay की वेबसाइट पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। अब आपको यहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि देने होते हैं। इसके बाद में आपको अपने सिक्के की दोनों और की तस्वीरें अपलोड करनी होती हैं। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जिस किसी को आपका सिक्का पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।