Vastu Tips For Money Plant: पौधे तो कई सारे है लेकिन कुछ पौधे ऐसे होते है जो वास्तु शास्त्र से जुड़े हुए होते है. आप मनी प्लांट को ही ले लीजिये. असल में ये एक ऐसा पौधा है जिससे घर में धन-धान्य और पैसों से जोड़ कर देखा जाता है. आप ने खुद भी कई सारे घर में देखा होगा की मनी प्लांट रखे हुए है.कुछ लोगों को लगता है कि ये पौधे लोग अपने घरों में सिर्फ शो पीस के लिये लगाते है अपर ऐसा है नहीं.

दरअसल वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में मनी प्लांट लगाने से सुख, शांति और समृद्धि आती है. यही नही इससे आपके घर में कभी पैसों की भी कमी नहीं रहती है. लेकिन मनी प्लांट को घर में लगाने का एक तरीका होता है. चलिए आपको बताते है कि अगर आप इसे सही तरह से नहीं लगाते है तो ये आपको नुकसान पहुँचाता है.

चोरी किया गया मनी प्लांट

आपकी जानकरी के लिए बता दे अगर आप भी अपने घर में किसी से लिया हुआ या फिर चोरी किया गया मनी प्लांट लगाते है तो आपको ऐसा नहीं करनी चाहिए. इससे आपके घर में कभी भी तरक्की नहीं होगी. यही नहीं आपको धन धान्य कि कमी होनी शुरू हो जाएगी. इसके साथ ही आपके जीवन में बुरे दिनों की शुरुआत हो सकती है.

न करें गिफ्ट

आपको इस बात का ध्यान रखने की जरूरत है कि आपको कभी भी कोई भी मनी प्लांट गिफ्ट किया हुआ नहीं रखना चाहिए. या आपको भी किसी को मनी प्लांट गिफ्ट नहीं करना चाहिए. कहा जाता है कि अगर आप किसी को मनी प्लांट गिफ्ट करते है तो इससे आपके घर की समृद्धि किसी दूसरे के पास चली जाती है.

खरीद कर लाएं मनी प्लान

आप हमेशा मनी प्लांट को नर्सरी से खरीदकर ही लाएं. अगर आप घर खरीदा हुआ प्लांट लाते हैं तो इससे घर में बरकत आती है और सुख-समृद्धि का वास होता है.