Friday, February 3, 2023
HomeBusiness100 रुपये के बदले कमाएं 7 लाख, बेचने के लिए यहां करें...

100 रुपये के बदले कमाएं 7 लाख, बेचने के लिए यहां करें लिस्ट

100 Rupee Ka old Note: यदि आप चाहते है कि इस नए साल के आते ही आपकी किस्मत के दरवाजे खुल जाएं, तो यह खबर आपके लिए अच्छी साबित हो सकती है। क्योकि बिना किसी परेशानी के आप घर बैठे लाखों रूपए कमा सकते है बस इसके लिए आपको घर पर रखे पुराने सिक्के व नोटो को एकत्रित करना होगा। मात्र सौ रूपए के नोट में छपा ये नम्बर आपको घर बैठे लखपति बना सकता है। इस आर्टिकल में हम बताते हैं वो छोटे उपाय जो आपकी किस्मत चमका सकते हैं।

100 रूपए के पुराने नोट इन दिनों बाजार में चलना पूरी तरह से बंद हो चुके है लेकिन एक समय ऐसा था जब इनकी मांग बाजार में काफी हुआ करती थी। भले ही इन नोटों की कीमत आपको बाजार में ना मिले लेकिन ऑनलाइन मार्केट में ऐसे कई पोर्टल है जहां पर इन पुराने सिक्को व नोटों की जबरदस्त मांग है। जिसमें ब्रिटिशकाल के समय के सिक्के व नोटो की कीमत इतनी है कि आप उसकी बोली 7 लाख रुपए तक लग सकते है. अगर आपके पास भी ऐसे नोट हैं तो सिर्फ 100 का नोट आपको भी लखपति बना सकता है.

100 rupee old note

100 रूपए के नोट को बेचने से पहले इनकी कुछ शर्ते भी है, जो इस प्रकार से है। सबसे पहले ये नोट आजादी से पहले के समय के होने चाहिए , सके अलावा इस पुराने नोट में 786 नंबर लिखा है तो आप इसे बेचकर लखपति बन सकते है। इसं नंबर को बहुतही शुभ माना जाता है। इस नोट की बिक्री आप ई-बे साइट पर कर सकते हैं। बाजार में इस नोट की कीमत 5 लाख रुपये लगा दी गई है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको ऑनलाइन माध्यम से बेचकर 5 लाख रुपये घर बैठे कमाई कर सकते है।

पुराने नोट बेचने का आसान तरीका
पुराने नोट को आसान तरीके से बेचने के लिए आप सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट coinbazar.com या OLX के पोर्टल पर जाएं। जहां पर जाने से आधिकारिक वेबसाइट का होमपेज खुल जाता है। इसके बाद आप यहां विक्रेता के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करें। अब आपको अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर यहां रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आपको अपने 100 रुपये के पुराने नोट की दोनों ओर की तस्वीर को वहां अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी व्यक्ति को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है। जिससे आप महंगे से महंगे कीमतों में इस नोट को बेच कर मालामाल हो सकते है।

नोट: पुराने नोट और सिक्के की खरीद फरोख्त से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments