वर्तमान समय में महंगाई दर लगातार बढ़ती जा रही है। लोग अपनी कमाई से अपने जीवन की पूर्ति सही से नहीं कर पा रहें हैं। ऐसे में आज प्रत्येक व्यक्ति अतिरिक्त इनकम के सोर्स की खोज में लगा है। अतः यदि आप भी चाहते हैं की आपकी वर्तमान इनकम के साथ आपको आमदनी का एक अन्य सोर्स मिले ताकी आपकी इनकम पहले से ज्यादा हो जाए तो यह खबर आपके लिए ही है। यहां हम आपो एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बता रहें हैं। जिसको आप घर बैठे करके ही लाखों रुपये आसानी से कमा सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने नोट

आपको बता दें की वर्तमान समय में पुराने तथा दुर्लभ नोटों को काफी बड़ी कीमत में खरीदा जा रहा है। काफी लोग इस काम को करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं। ख़ास बात यह है की इस काम को करने के लिए आपको कहीं जाना नहीं होता है बल्कि आप घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से इस काम को कर सकते हैं। अतः यदि आपके पास भी कुछ पुराने नोट हैं तो आप उन्हें सेल करके लाखों रुपये घर बैठे आसानी से कमा सकते हैं। वैश्विक बाजार में आजकल इन नोटों की काफी डिमांड चल रही है।

20 का यह नोट बनाएगा लखपति

आपको जानकारी दे दें की वर्तमान समय में 20 रुपये के एक नोट की काफी डिमांड चल रही है। इस नोट की अपनी कुछ विशेषता है जिसके कारण यह काफी डिमांड में है। आपक जानकारी दे दें की 20 रुपये का यह नोट गुलाबी रंग का है। इस पर कोणार्क चक्र की तस्वीर छपी हुई है। इसके साथ ही इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको सेल करके 7 लाख रुपये तक घर बैठे कमा सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपने नोट

इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको यहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपको सीधे फोन पर संपर्क करता है।